Mangal Gochar 2023: इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, 1 जुलाई तक जमकर आएगा धन
Advertisement

Mangal Gochar 2023: इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, 1 जुलाई तक जमकर आएगा धन

Mangal Gochar 2023: जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या फिर राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव राशियों पर पड़ता है. कुछ लोगों को ग्रह के गोचर से लाभ होता है तो कुछ लोगों को भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ता है.

Mangal Gochar 2023: इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, 1 जुलाई तक जमकर आएगा धन

Mangal Gochar 2023: जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या फिर राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव राशियों पर पड़ता है. कुछ लोगों को ग्रह के गोचर से लाभ होता है तो कुछ लोगों को भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ता है. मंगल ग्रह को साहस, वीरता, भूमि, पराक्रम, संपत्ति, विवाह और दुर्घटना के कारक माना जाता है. जिसके वजह से मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर असर पड़ता है. 

तीन राशियों पर पड़ेगा ज्यादा प्रभाव
मंगल ग्रह ने अपनी चाल में बदलाव कर कर्क राशि में गोचर कर लिया है. कर्क राशि में मंगल 1 जुलाई तक रहेंगे. कर्क में मंगल के आने से राजयोग का निर्माण हुआ है. मंगल के इस गोचर से सभी 12 राशियों पर असर देखने को मिलेगा. 12 राशियों में से 3 राशियां ऐसी है जिस पर असर ज्यादा देखने को मिलेगा. इन तीन राशियों में मंगल भाग्योदय और धन लाभ के योग लेकर आया है. आइए जानते हैं कि वे तीन राशियां कौन सी हैं.

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)

मंगल ग्रह के कर्क राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों का भाग्योदय होने वाला है. मेष राशि में मंगल ग्रह ने कुंडली के चौथे भाव में गोचर किया है. ये गोचर मेष राशि के जातकों के लिए बेहद फलदायी साबित होने वाला है. कुंडली के चौथे भाव को माता और प्रॉपर्टी का स्थान माना जाता है. इसका तात्पर्य है कि आपको वाहन सुख और प्रॉपर्टी हासिल करने का सुख प्राप्त होने वाला है. इस महीने आप कई महंगी चीजों की खरीदारी भी करेंगे. परिवार के लोगों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा. वहीं कार्यक्षेत्र में भी लाभ हासिल होने की पूरी संभावना है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today) 

मंगल ग्रह ने कर्क राशि में ही गोचक किया है. कर्क राशि में गोचर करके मंगल ग्रह लग्न भाव में आकर बैठे हैं. मंगल गोचर से आपकी पर्सनालिटी में काफी बदलाव आने वाला है. सेहत में भी काफी सुधार देखने को मिलेगा. इस महीने आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते है. इस गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार देखने को मिलेगा. इस दौरान आपको लाइफ पार्टनर से काफी सहयोग मिलेगा. धन प्राप्त करने के भी नए सोर्स मिलेंगे.  

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

मंगल ग्रह के कर्क राशि में गोचर करने से तुला राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में काफी लाभ प्राप्त होने वाला है. कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिलने वाला है. लोग भी आपके काम की अच्छी तारीफ करेंगे. इस बात का ध्यान रखें कि किसी से भी बिना बात के टकराव न करें, वरना इसका असर आप पर भारी पड़ सकता है. परिवार और ऑफिस के काम में संतुलन बनाने की आवश्यकता है. वरना ये विवाद का कारण बन सकता है. ऑफिस में पदभार में बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़ें- Monthly Rashifal June 2023: बदल गई इन 6 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बेहद शुभ रहेगा जून का महीना, पढ़ें राशिफल

Trending news