बिहार के मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय चेहरा बनाने की कवायद शुरू, JDU की ओर से देशभर में चलेगा 'मिशन नीतीश'
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय चेहरा बनाने की कवायद शुरू, JDU की ओर से देशभर में चलेगा 'मिशन नीतीश'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि पार्टी के सभी नेता पार्टी को राष्ट्रीय दल बनाने का संकल्प लें. इसके लिए चार राज्यों में पार्टी को मान्यता मिलना जरूरी है. 

 

बिहार के मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय चेहरा बनाने की कवायद शुरू. (फाइल फोटो)

Patna: जेडीयू संसदीय दल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने सोमवार को कहा कि पूरे देश में 'मिशन नीतीश' चलाया जाएगा औए इसके तहत देश में राष्ट्रीय स्तर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को खड़ा किया जाएगा.

'पार्टी को देश में नंबर वन पार्टी बनाएंगे'
उन्होंने कहा कि देश के स्तर पर नीतीश कुमार के व्यक्तित्व का प्रसार करना तथा उनकी स्वीकार्यता बढ़ाने के लिए कार्यकर्ता निकले हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी को पूरे बिहार और देश में नंबर वन पार्टी बनाएंगे.

'पार्टी को राष्ट्रीय दल बनाने का संकल्प लें'
उल्लेखनीय है कि रविवार को पार्टी की पटना में आयोजित राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि पार्टी के सभी नेता पार्टी को राष्ट्रीय दल बनाने का संकल्प लें. इसके लिए चार राज्यों में पार्टी को मान्यता मिलना जरूरी है. उन्होंने कहा था कि पार्टी के विस्तार और मजबूती के लिए सभी नेताओं को अन्य राज्यों में जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत पडे़ तो वे भी जाएंगें.

ये भी पढ़ें- Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक में अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड मेडल, CM नीतीश ने दी बधाई

नीतीश के इस बयान के बाद जेडीयू (JDU) अब अन्य राज्यों खासकर उन राज्यों में जिन में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं, उस पर खास नजर रख रही है.

अकेले भी मैदान में उतरने की तैयारी
जेडीयू ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उत्तर प्रदेश और मणिपुर विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई है. पार्टी उत्तर प्रदेश में राजग (NDA) के घटक दल के रुप में चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन अगर गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी तो अकेले भी मैदान में उतरने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें- Bihar: केसी त्यागी से मिलें उपेंद्र कुशवाहा, कहा-कोऑर्डिनेशन कमेटी की जरूरत

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अयक्ष उपेंद्र कुशवाहा पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विाानसभा चुनाव को लेकर घोषणा कर चुके हैं. उन्होंने तेवर दिखाते हुए कहा कि इन राज्यों में जेडीयू को अभी गठबांन की चिंता किए बगैर तैयारी में जुट जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि जेडीयू भाजपा (BJP) और दो अन्य छोटे दलों के साथ मिलकर बिहार में सरकार चला रही है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में जेडीयू राज्य में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है. राजग में भी भाजपा सबसे अधिक सीट जीतकर 'बड़े भाई' की भूमिका में है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news