बिहार विधानसभा में लगा ठहाका, अवध बिहारी चौधरी ने ऐसा कुछ कहा कि सदन में लोग किलकारी मारकर लगे हंसने

Bihar News: विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने प्रस्ताव वापस लेने को कहा, तो भाई बीरेंद्र ने कहा कि हम प्रस्ताव आपस नहीं लेंगे, लेकिन वापस जरूर ले लेंगे.

बिहार विधानसभा में लगा ठहाका, अवध बिहारी चौधरी ने ऐसा कुछ कहा कि सदन में लोग किलकारी मारकर लगे हंसने
बिहार विधान सभा में गुंजा ठहाका (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधानसभा का मानसून सत्र इन दिनों चल रहा है. सत्र के दौरान विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) में हंसी मजाक का सिलसिला चल रहा है. माननीयों ने हल्के-फुल्के मूवमेंट में जमकर ठहाका लगाया है. मनेर विधायक भाई बीरेंद्र (Bhai Virendra) अपने विधानसभा क्षेत्र को पटना रिंग रोड से जोड़ने की मांग कर रहे थे, जिस पर पथ निर्माण मंत्री ने जनसंख्या घनत्व का हवाला दिया और रिंग रोड से जोड़ने में असमर्थता जतायी है. 

इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने प्रस्ताव वापस लेने को कहा, तो भाई बीरेंद्र ने कहा कि हम प्रस्ताव आपस नहीं लेंगे, लेकिन वापस जरूर ले लेंगे. दूसरा मौका तब आया जब, सीवान विधायक अवध बिहारी चौधरी ने कर्पूरी ठाकुर, जेपी समेत बिहार के महानायकों संबंधी संकल्प पेश किया और उसे माध्यमिक शिक्षा में शामिल करने की मांग की, ताकि नए युवक-युवतियों को उनके बारे में पता चले. 

इस पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जबाब देते हुए श्रीकृष्ण सिंह का नाम भी जोड़ने को कहा, तो अवध बिहारी चौधरी ने बीच में टोका और कहा कि हमने नाम लेते हुए आदि कहा था. इस पर विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हमने आपके नामों का विस्तार करते हुए आदि कहा है. इस पर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि आप पुराने सदस्य हैं, तो विजय कुमार चौधरी ने भी कहा कि आप भी बहुत पुराने सदस्य हैं. 

उन्होंने कहा कि आप और हम दोनों चौधरी हैं. आप अवध बिहारी चौधरी हैं, तो हम विजय कुमार चौधरी हैं. आप अपना संकल्प वापस ले लीजिए. इस पर सदन में ठहाका गुंजा, तो अवध बिहारी चौधरी ने कुछ कहा, इस पर अवध बिहारी बोले आप समस्तीपुर के चौधरी हैं, मैं सीवान का चौधरी हूं. शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि 'स' से सीवान भी होता है और 'स' समस्तीपुर भी होता है. इस पर भी सभा मे हंसी गूंजी, जिसके बाद अवध बिहारी चौधरी ने प्रस्ताव वापस ले लिया.