Monthly Rashifal June 2023: जून महीने में इन राशियों की खुलेगी किस्मत, होगा आर्थिक लाभ, जानें क्या रहेगा आपकी राशि का हाल
Advertisement

Monthly Rashifal June 2023: जून महीने में इन राशियों की खुलेगी किस्मत, होगा आर्थिक लाभ, जानें क्या रहेगा आपकी राशि का हाल

Monthly Rashifal june 2023: वट पूर्णिमा के दिन से जून के महीने की शुरुआत होने जा रही है. ज्योतिष दृष्टिकोण से जून मास बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योकि इस माह में तीन ग्रह अपनी चाल बदलेंगे और दो ग्रह वक्री और अस्त अवस्था में चले जाएंगे. इनका असर सभी जातक की राशि पर पड़ेगा.

Monthly Rashifal June 2023: जून महीने में इन राशियों की खुलेगी किस्मत, होगा आर्थिक लाभ, जानें क्या रहेगा आपकी राशि का हाल

Monthly Rashifal june 2023: वट पूर्णिमा के दिन से जून के महीने की शुरुआत होने जा रही है. ज्योतिष दृष्टिकोण से जून मास बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योकि इस माह में तीन ग्रह अपनी चाल बदलेंगे और दो ग्रह वक्री और अस्त अवस्था में चले जाएंगे. इनका असर सभी जातक की राशि पर पड़ेगा. जून 2023 का महीना जहां एक तरफ कुछ लोगों के लिए सुख समृद्धि से भरा रहने वाला है वहीं कुछ लोगों को आर्थिक हानि होने की भी संभावना है. आइए जानते हैं कि आपके लिए कैसा रहेगा जून का महीना?

मेष राशि
जून महीना मेष राशि के जातकों के लिए बड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. इस महीने की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, लेकिन आपको अपनी पत्नी और बच्चों की तरफ से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार से जुड़े लोगों को इस महीने बहुत मेहनत करने की जरूरत है.

वृषभ राशि
यह महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए समस्याओं से भरा हो सकता है. जून माह में आप स्वास्थ्य और पारिवारिक समस्याओं के चलते तनाव में रहेंगे. ऐसे में अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें. आपके लिए मकान, वाहन में निवेश और नया कार्य शुरू करने के लिए समय ठीक है. फिजूलखर्ची और व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचें. इस माह के दौरान वैवाहिक मतभेद होने की संभावना है. 

मिथुन राशि 
जून माह मिथुन राशि के जातक के लिए अच्छा साबित हो सकता है. स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानी दूर होगी, लेकिन खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. व्यवसाय करने वालों को इस माह पार्टनर से सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी करने वालों की कार्यक्षेत्र में प्रशंसा और पदोन्नति मिलने की संभावना है. वहीं सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए परीक्षा में सफलता के योग बनेंगे. 

कर्क राशि 
कर्क राशि राशि वालों के लिए यह महीना कठिनाइयों से भरा हो सकता है. काम के बोझ के चलते मानसिक तनाव चिड़चिड़ापन रहेगा. ऐसे में  यदि आप सेहत पर ध्यान नहीं देंगे तो आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है. व्यापार क्षेत्र में लाभ प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा. 

सिंह राशि
यह महीना सिंह राशि वालों के लिए ठीक ठाक रहेगा. पूरे महीने आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आप तरोताजा महसूस करेंगे, लेकिन माह के अंत में मानसिक तनाव के चलते आप चिड़चिड़ाहटपन का सिकार हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक और आर्थिक दृष्टि से यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है. परिवार में पुराने विवाद खत्म होंगे और व्यवसाय में लाभ मिलेगा.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों को इस महीने काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. हाथ या पैर में दर्द, बदन दर्द, बुखार जैसी स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, ऐसे में कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें. नौकरी करने वालो का अपने अधिकारी वर्ग से मतभेद हो सकता है.

तुला राशि
इस महीने तुला राशि वालों को काफी उतार चढ़ाव देखना पड़ सकता है. आप लम्बी यात्रा, काम की अधिकता और पारिवारिक मतभेद के कारण आप शारीरिक और मानसिक रूप से बीमार हो सकते हैं. ऐसे में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस दौरान किसी को भी उधार देने से बचें. परिवार में पत्नी या बच्चों से विवाद की स्थिति बन सकती है. 

वृश्चिक राशि
आपको पेट दर्द या गैस जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  इस माह आप कोई भी नया कार्य शुरू कर सकते हैं.  पत्नी का परिवार में किसी से वाद-विवाद हो सकता है. हालांकि आर्थिक दृष्टि से यह महीना आपके लिए ठीक रहेगा. आपके लिए जून महीना मिला-जुला रहने वाला है. 

धनु राशि
स्वास्थ्य के हिसाब से यह महीना धनु राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है. व्यापार करने वालों को काम के लिए किसी लम्बी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इस माह में किसी भी चीज में निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा, जिससे आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. पारिवारिक दृष्टि से भी यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है. 

मकर राशि
यह महीना आपके लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा होने वाला है. इस दौरान आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन व्यवसाय में सफलता पाने के लिए आपको इस महीने अत्यधिक परिश्रम करने की आवश्यकता होगी. व्यापार से जुड़े किसी भी निर्णय को सोच समझ के लें नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. परिवार में संपत्ति को लेकर बड़ा वाद-विवाद हो सकता है. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातक के लिए यह महीना संघर्ष पूर्ण होगा. आप स्वास्थ्य और पारिवारिक समस्या के कारण मानसिक तनाव और चिड़चिड़ापन के शिकार हो सकते हैं. व्यापार की दृष्टि से यह महीना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा. पत्नी के साथ वाद-विवाद हो सकता है. साथ ही आर्थिक दृष्टि से भी यह महीना आपके लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. 

मीन राशि
यह महीना आपके लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. ऐसे में अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें.कार्यक्षेत्र में परिवर्तन अभी आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों का अपने उच्च अधिकारी के साथ विवाद हो सकता है. साथ ही आर्थिक स्थिति भी खराब रहेगी. 

ये भी पढ़ें- Nirjala Ekadashi 2023: मई में इस दिन रखा जाएगा निर्जला एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि 

Trending news