Bihar: सबूत के आभाव में HC ने बदला लोवर कोर्ट का फैसला, रेप व हत्या के 3 आरोपी को किया बरी

Bihar News: निचली अदालत ने सितम्बर 2019 को तीनों को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी. तीनों पर नाबालिग लड़की को अगवा कर रेप करने और हत्या करने का आरोप था.

Bihar: सबूत के आभाव में HC ने बदला लोवर कोर्ट का फैसला, रेप व हत्या के 3 आरोपी को किया बरी
HC ने बदला लोवर कोर्ट का फैसला (File Photo)

Patna: पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) ने साक्ष्य के अभाव में नाबालिग से रेप (Rape Case) व हत्या के मामले में तीन दोषियों को फांसी की सजा से मुक्त करते हुए तुरंत जेल से रिहा करने का आदेश दिया है. जस्टिस अश्वनी कुमार सिंह (Justice Ashwini kumar singh) की खंडपीठ ने भोजपुर कोर्ट के फैसले को रद्द करते हुए यह आदेश दिया.

निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए अंनत पांडे और दो अन्य ने हाई कोर्ट में अपील दायर की थी. निचली अदालत ने सितम्बर 2019 को तीनों को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी. तीनों पर नाबालिग लड़की को अगवा कर रेप करने और हत्या करने का आरोप था. पुलिस ने बरहरा थाना में FIR दर्ज कर जांच की.

हाई कोर्ट ने फैसले में कहा कि अभियोजन साक्ष्य जुटाने में पूरी तरह फेल रहा. जिन गवाहों की गवाही के आधार पर निचली अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है, उसमें किसी ने भी घटना की पुष्टि नहीं की है. ट्रायल कोर्ट का फैसला भी साक्ष्य पर आधारित नहीं है, इसलिए इसे रद्द किया जाता है.