Bihar News: SSB के जवानों ने गंगा में बोट पर तिरंगा लहरा कर दिया संदेश, बांटे झंडे
Advertisement

Bihar News: SSB के जवानों ने गंगा में बोट पर तिरंगा लहरा कर दिया संदेश, बांटे झंडे

पटना में गंगा घाट पर एसएसबी के जवानों ने बोट पर सवार होकर तिरंगे से भव्य प्रदर्शन किया. आने वाले 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर में तिरंगे का आयोजन होना है.

(फाइल फोटो)

Patna: आजादी के 75 साल पूरे होने पर पूरे देश में तैयारियां चल रही है. सभी लोग अपने अपने ढंग से स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में लगे हैं. इसी बीच पटना के दीघा गंगा नदी के घाट पर गुरुवार को एसएसबी के जवानों ने वोट पर तिरंगे से भव्य प्रदर्शन किया. दर्जनों की संख्या में जवान गंगा घाट पर उपस्थित थे. सभी ने गंगा की तेज लहरों के बीच तिरंगे का प्रदर्शन किया, जिसने लोगों का मन मोह लिया. इस मौके पर एसएसबी की कमांडेट ने आम लोगों के बीच तिरंगे का वितरण किया. 

हर घर में तिरंगे का आयोजन
दरअसल, पटना में गंगा घाट पर एसएसबी के जवानों ने बोट पर सवार होकर तिरंगे से भव्य प्रदर्शन किया. आने वाले 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर में तिरंगे का आयोजन होना है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत वासियों से 3 दिनों तक हर घर पर तिरंगा लगाने को कहा है. 

एसएसबी कमांडेंट ने लोगों को किया संबोधित
इसे लेकर गुरुवार को 40 वीं वाहिनी सशस्त्र बल के जवानों ने दीघा घाट पर गंगा नदी के तेज धारा के बीच नाव पर तिरंगे का प्रदर्शन किया. इस मौके पर एसएसबी के कमांडेंट श्रीमती स्वर्णा सजवान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तिरंगा हमारे देश की आन, बान और शान है. इसके सम्मान के बिना देश का सम्मान कल्पना मात्र है. उन्होंने कहा कि देश के जवान किसी भी कीमत पर तिरंगे का सम्मान करने से नहीं चूकते हैं. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आवाहन पर देशवासियों को अपने-अपने घरों में तिरंगा लगाकर उसका सम्मान करें. 

नाव पर किया तिरंगे का प्रदर्शन
इस मौके पर उन्होंने लोगों के बीच तिरंगे का वितरण किया और लोगों से आग्रह किया कि आगामी 13 से 15 अगस्त तक सभी लोग अपने-अपने घरों के ऊपर तिरंगा लगाकर देश के सम्मान में चार चांद लगा दे. गंगा नदी के तेज धारा के बीच नाव पर तिरंगे का प्रदर्शन ने लोगों को अपनी ओर आकृष्ट किया.
ये भी पढ़िये: Bihar News: मानसून की मार से किसान बेहाल, पानी की कमी से नहीं हो पा रही धान की रोपनी

Trending news