Patna में लग रहा है 24×7 कोविड टीका, लोगों में दिख रहा है गजब का उत्साह
Advertisement

Patna में लग रहा है 24×7 कोविड टीका, लोगों में दिख रहा है गजब का उत्साह

राज्य सरकार टीकाकरण को लेकर बेहद गंभीर है. कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से मुस्तैद है. 

Patna में लग रहा है 24×7 कोविड टीका (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: राज्य सरकार टीकाकरण को लेकर बेहद गंभीर है. कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से मुस्तैद है. स्वास्थ्य मंत्री खुद वैक्सीनेशन पर मॉनीटरिंग कर रहे हैं. बड़ी तादाद में वैक्सीनेशन सेंटर्स भी बनाए गए हैं, जहां लोग टीकाकरण का लाभ उठा रहे हैं.

इसके अलावा कामकाजी लोग या वो लोग जो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में सक्षम नहीं हैं, उनकी सुविधा को देखते हुए पटना में दो सेंटरों पर 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. जहां पर आज रात में भी किसी समय जाने पर आपको टीका मिलेगा. इस दौरान आप को सिर्फ आधार कार्ड लेकर जाना होगा. 

उत्सवी माहौल में टीकाकरण

पटना में दो जगहों पर 24 घंटें कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था की गई है.पाटलीपुत्र अशोका और पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में लोग दिन के कभी भी जाकर टीकाकरण करा सकते हैं. वहीं, इस दौरान पाटलीपुत्र अशोक होटल को टीकाकरण केंद्र के रूप में सजाया गया है. इस दौरान यहां पर रंगबिरंगी लाइट्स लगाईं गई है. इसके अलावा लोगों की बैठने की अच्छी व्यवस्था की गई है. पाटलीपुत्र स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में भी लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा गया है. 

सुरक्षा का था पुख्ता इंतजाम

होटल पाटलीपुत्र अशोक और पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स दोनों टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. जिसमे महिला और पुरुष पुलिसकर्मी दोनों शामिल हैं. टीका केंद्र पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद हैं. युवाओं के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं भी टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रही है. 

जिस पर उन्होंने कहा कि दिन में घर में काफी ज्यादा काम रहता है. ऐसे में रात में टीकाकरण शुरू होने से काफी ज्यादा फायदा मिला है. पुलिस के होने से हम सुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं. 

वैक्सीन कर्मियों में भी खुशी की लहर

वैक्सीन सेंटर पर काम कर रहे स्टाफ जैसे रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मचारी,वैक्सीन देने वाली नर्स,सेंटर पर तैनात डॉक्टर,जिला प्रशासन के अधिकारी ,सेंटर पर तैनात पुलिसकर्मी या मौके पर मौजूद गार्ड सभी इस मुहीम का हिस्सा बन कर खुश हैं. 

ये भी पढ़ें: श्याम सुंदर सिंह 'धीरज की वो बात, जिसने बिहार को दिया बाहुबली दिलीप सिंह जैसा नेता

सेंटर पर तैनात कर्मियों ने कहा कि तीन शिफ्ट में उनकी ड्यूटी लगाई गई है. सेंटर पर 24*7 वर्क मोड में काम हो रहा है. टीकाकरण के लिए लोगों में उत्साह है. सेंटर पर महिलाओं काफी ज्यादा संख्या में आ रही है.

 

 

Trending news