Patna: मानदेय मांग रहे पंचायत सचिवों पर पुलिस ने बरसाई लाठी, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

दो साल पहले पटना की डिप्टी मेयर बनी मीरा यादव के खिलाफ शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा.

Patna: मानदेय मांग रहे पंचायत सचिवों पर पुलिस ने बरसाई लाठी, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
पंचायत सचिवों पर पुलिस ने बरसाई लाठी (फाइल फोटो)

Patna: दो साल पहले पटना की डिप्टी मेयर बनी मीरा यादव के खिलाफ शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. 2 बजे तक वोटिंग के बाद फैसला होगा. बिहार विधानसभा में मानसून सत्र (Monsoon session in Vidhan Sabha) की कार्यवाही चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ गांधी मैदान (Gandhi Maidan) के पास जेपी गोलंबर पर पंचायत वार्ड सचिव संघ का जोरदार प्रदर्शन चल रहा है. 

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सनसनीखेज मामला सामना आया है. जिले के मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र के खरिका गांव में प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. वहीं, झारखंड के धनबाद के ADJ उत्तम आनंद (Uttam Anand) की एक ऑटो की टक्कर (killed in an auto accident) से संदिग्ध मौत के मामले का झारखंड HC ने संज्ञान ले लिया है. इस मामले को लेकर कोर्ट ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं. दरभंगा में कुशेश्वर थाना क्षेत्र के गोड़ा गांव में लड़की के साथ छेड़खानी करना डॉक्टर को भारी पड़ गया. नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में पीड़ित के परिजनों ने डॉक्टर की जमकर पिटाई की. जब इतने पर भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने डॉक्टर के बाल काटकर उसे खूंटे से बांध दिया और इस मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

आइये जानते है बिहार-झारखंड की टॉप न्यूज़

पटना की डिप्टी मेयर मीरा यादव के खिलाफ लाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव

पटना की डिप्टी मेयर मीरा यादव के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. जिस पर 2 बजे वोटिंग के बाद फैसला लिया जाएगा. मीरा यादव दो साल पहले ही पटना की डिप्टी मेयर बनी हैं. 

मानदेय मांग रहे पंचायत सचिवों पर पुलिस ने बरसाई लाठी

एक तरफ जहां बिहार विधानसभा में मानसून सत्र (Monsoon session in Vidhan Sabha) की कार्यवाही चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ गांधी मैदान (Gandhi Maidan) के पास जेपी गोलंबर पर पंचायत वार्ड सचिव संघ का जोरदार प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि पिछले 4 सालों से पंचायत वार्ड सचिव का मानदेय सरकार ने नहीं दिया है, जिस वजह से उन्हें सड़क पर उतरने को मजबूर होना पड़ा है. प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि वार्ड सचिव की सेवा स्थाई एवं सामान्य मानदेय की मांग को लेकर पंचायत वार्ड सचिव संघ के सदस्यों ने गांधी मैदान से विधानसभा मार्च निकाला लेकिन पुलिस और उनके बीच झड़प हो गई. इसके बाद ही पुलिस ने लाठी के प्रयोग के साथ ही वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

प्रेम-प्रसंग के मामले में युवक की हत्या

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सनसनीखेज मामला सामना आया है. जिले के मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र के खरिका गांव में प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद इलाकें के लोगों में भय है.  दरअसल, जिले के मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र के खरिका गांव में देर रात अपने प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को लड़की पक्ष के द्वारा पकड़ लिया गया. जिसके बाद लड़के पर चोरी का आरोप लगाकर उसे पीट-पीटकर कर अधमड़ा कर दिया गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को कांटी पीएचसी में भर्ती कराया था. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था. मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

Dhanbad ADJ की संदिग्ध मौत के मामले में HC सख्त

धनबाद के ADJ उत्तम आनंद (Uttam Anand) की एक ऑटो की टक्कर (killed in an auto accident) से संदिग्ध मौत के मामले का झारखंड HC ने संज्ञान ले लिया है. इस मामले को लेकर कोर्ट ने पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं. वहीं, इस मामले को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष विकास सिंह ने CJI के सामने मामला रखा था. जिसके बाद CJI ने झारखंड के चीफ जस्टिस से बात की थी. जिस पर झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद के जज उत्तम आनन्द की मृत्यु के मामले में संज्ञान लिया है. अदालत ने धनबाद के जिला न्यायाधीश के पत्र पर इस मामले में संज्ञान लेते हुए सुनवाई की और डीजीपी और धनबाद SSP को भी तलब किया हैं. इस दौरान कोर्ट ने पूरे मामले की जानकारी भी ली. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ. रविरंजन ने FIR होने में देर होने पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने DGP को जल्द इस मामले त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया.

नाबालिग के साथ छेड़खानी करना डॉक्टर को पड़ा भारी

दरभंगा में कुशेश्वर थाना क्षेत्र के गोड़ा गांव में लड़की के साथ छेड़खानी करना डॉक्टर को भारी पड़ गया. नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोप में पीड़ित के परिजनों ने डॉक्टर की जमकर पिटाई की. जब इतने पर भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने डॉक्टर के बाल काटकर उसे खूंटे से बांध दिया और इस मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.  बता दें कि आसो गांव का रहने वाला एक झोलाछाप डॉक्टर राजा बाबू शर्मा गोड़ा गांव में किराए पर मकान लेकर लोगों का इलाज करता था. ग्रामीणों ने बताया कि वो हर दिन सुबह को अपने घर आसो से आता था और रात को 8 से 9 बजे के बीच वापस घर चला जता था. वहीं, घटना वाले दिन वह क्लिनिक में ही रूका हुआ था, इसी दौरान देर रात उसकी नजर क्लिनिक के पास से शौच के लिए गुजर रही नाबालिग लड़की पर पड़ी, नाबालिग को अकेला देख झोलाछाप डॉक्टर उसका मुंह दबाकर अपने क्लीनिक में ले गया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा.

 

 

'