कभी साइकिल से स्टेज शो करने जाता था ये सितारा, आज है भोजपुरी सिनेमा का 'पावर स्टार'
Advertisement

कभी साइकिल से स्टेज शो करने जाता था ये सितारा, आज है भोजपुरी सिनेमा का 'पावर स्टार'

 भोजपुरी सिनेमा को आज पूरे भारत में लोग जानते हैं. इस सिनेमा को लोगों को तक पहुंचाने के लिए मनोज तिवारी और रवि किशन जैसे कई बड़े सितारों ने अपना योगदान दिया है.

 भोजपुरी सिनेमा के 'पावर स्टार' है पवन सिंह (फाइल फोटो)

Patna: भोजपुरी सिनेमा को आज पूरे भारत में लोग जानते हैं. इस सिनेमा को लोगों को तक पहुंचाने के लिए मनोज तिवारी और रवि किशन जैसे कई बड़े सितारों ने अपना योगदान दिया है. इसी कड़ी में एक नाम पवन सिंह का. पवन सिंह को भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्टार माना जाता है. उनके गाने उनके फैंस के लिए एक जश्न जैसे होते हैं. तो आइये जानते है उनके इस यादगार सफर के बारें में: 

बेहद गरीब परिवार में हुआ था जन्म 

आज भले ही पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हो, लेकिन उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था. वो बिहार के आरा जिले के रहने वाले हैं. लेकिन उनका जन्म कोलकाता में हुआ था. 

एक गाने में बना दिया था सुपरस्टार 

पवन सिंह 1997 से भोजपुरी सिनेमा में काम कर रहे थे, लेकिन उन्हें सफलता का असली स्वाद 2007 में मिला. इस दौरान उनका गाना 'लॉलीपॉप’ ब्लॉकब्लास्टर साबित हुआ था. इस गाने की वजह से पूरे देश के लोग उनको जानने लगे थे. इसके बाद इसी साल उनकी फिल्म रंगली चुनरिया’ भी रिलीज हुई. इस फिल्म के लिए ​उन्हें 5 लाख रुपए मिले थे.

ये भी पढ़ें- झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर केस दर्ज, कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला

हालांकि, पवन सिंह की ये फिल्म कुछ खास नहीं कर सकी. इसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत जारी रखी और 2011 में अपनी फिल्म ‘देवरा बड़ा सतोला’ से वो सुपरस्टार बन गए. 

बेहद आलिशान जिंदगी जीते हैं पवन 

आप को जानकर हैरानी होगी कि कभी पवन सिंह स्टेज शो करने के लिए साइकिल से जाते थे, लेकिन अब वो एक आलिशान जिंदगी जीते हैं. उन्हें घोड़े पालने का भी शौक है. वो जब भी अपने घर जाते हैं तो उनकी सवारी जरुर करते हैं. इसके अलावा उनके नए गाने का नाम 'कुंवार वाला डीपी' ने भी धमाल मचा दिया है. उनके नए गाने को अब तक 33 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

 

 

Trending news