दांव पर जिंदगी! बिहार में 'श्वांस' लेने के लिए चुकानी पड़ रही कीमत, 5 साइबर ठग गिरफ्तार

Sheikhpura News: शेखपुरा में ऑक्सीजन के नाम पर पीड़ित से ठगी की भनक लगते ही पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य को गिरफ्तार किया है.   

दांव पर जिंदगी! बिहार में 'श्वांस' लेने के लिए चुकानी पड़ रही कीमत, 5 साइबर ठग गिरफ्तार
शेखपुरा में ऑक्सीजन कालाबजारी करते 5 गिरफ्तार

Sheikhpura: वैश्विक महामारी कोरोना  संक्रमण से एक तरफ जहां पूरा विश्व त्राहिमाम है. वहीं,ऑनलाइन ठग ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के नाम पर धड़ल्ले से कई लोगों से राशि की ठगी कर रहा है.

पुलिस ने भनक लगते ही ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के 5 सदस्य को गिरफ्तार किया और उसके पास से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है. मामला शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत पाची और महानंदपुर गांव का है जहां कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाने के नाम पर दर्जनों लोगों से ठगी करने वाले पांच शातिर साइवर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार ठग के पास से 7 मोबाइल, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक सहित अन्य कई आपत्तिजनक सामान को बरामद किया है. इसकी पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में एक तरफ जहां ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार मचा है.

ये भी पढ़ें- Good News: बिहार में 18+ वालों को इस तारीख से लगेगा टीका, जानें कहां होगा वैक्सीनेशन

वहीं, दूसरी तरफ ऑनलाइन ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाने के नाम पर पीड़ित परिवार से राशि की ठगी कर रहा था.जिस पर पुलिस ने टीम  छापेमारी किया और 5 ठग को गिरफ्तार किया है. वही ठग के पास से कई आपत्तिजनक सामान और आधार कार्ड की छाया प्रति को बरामद किया है. सभी ठग ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाने के नाम पर पीड़ित से मोटी रकम की उगाही ऑनलाइन के माध्यम से किया करता था.

गौरतलब है कि बिहार समेत देश भर में अभी कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. लोग अपनों को बचाने के लिए किसी भी तरह विकट परिस्थिति में ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने की कोशिश करते हैं. इसी लाचारी का फायदा उठाकर सभी ठग शेखपुरा में पीड़ित परिवार से भारी पैसा वसूल रहे थे. इसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ठगों को गिरफ्तार कर लिया.

(इनपुट- रोहित सिन्हा)