पत्रकार हत्याकांड : राजद बोली 'चौथे स्तंभ' पर हमला, JDU ने कहा नहीं बचेंगे दोषी
Advertisement

पत्रकार हत्याकांड : राजद बोली 'चौथे स्तंभ' पर हमला, JDU ने कहा नहीं बचेंगे दोषी

भोजपुर जिला में अपराधियों ने सरेआम एक पत्रकार और उसके एक साथी को स्कॉर्पियो से रौंद डाला. हत्या के बाद सियासत भी शुरू हो चुकी है.

पत्रकार हत्याकांड पर राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

पटना: भोजपुर जिला में अपराधियों ने सरेआम एक पत्रकार और उसके एक साथी को स्कॉर्पियो से रौंद डाला. हत्या के बाद सियासत भी शुरू हो चुकी है. विपक्ष जहां इसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला बता रही है वहीं, सत्ता पक्ष का दावा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

  1. जेडीयू-बीजेपी ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
  2. राजद बोली बिहार में असहज हैं पत्रकार
  3. आरा में हुई थी पत्रकार की हत्या

पत्रकार हत्याकांड पर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि यह काफी दुखद घटना है. उन्होंने कहा कि परिजनों के आरोप पर पुलिस नामजद एफआईआर कर रही है. जेडीयू प्रवक्ता ने आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही.

'बिहार में असहज महसूस करते हैं पत्रकार'
वहीं, राजद ने इस घटना की निंदा की है. पार्टी प्रवक्ता भाई विरेंद्र ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हो रहा हमला निंदनीय है. वहीं, इस मामले में आरजेडी प्रवक्ता शिवचन्द्र राम ने कहा कि बिहार में पत्रकार सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि आरा ही नहीं बिहार के कई जिले सिवान, सीतामढ़ी और हाजीपुर में पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है. सरकार से मांग करते हुए राजद प्रवक्ता ने कातिल को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और पत्रकारों के लिए सुरक्षा मुहैया करवाने की सरकार से मांग की है.

शिवचंद्र राम ने कहा कि आज बिहार में पत्रकार सबसे ज्यादा असहज महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पत्रकारों को पेंशन योजना का प्रलोभन दिया गया था, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया.

पढ़ें- बिहार में पत्रकार और उसके दोस्त की हत्या, स्कॉर्पियो से सरेआम कुचलकर ली जान

'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा'
पत्रकार हत्याकांड में बीजेपी प्रवक्ता नवल यादव ने कहा कि यह बहुत ही जघन्य अपराध है. ऐसे करने वाले जो अपराधी हैं उनके खिलाफ कानून और राज्य शासन सख्त कर्रवाई करेगी. साथ ही उन्होंने कहा ऐसे लोग जो देश के चौथे स्तंभ पर हमला करते हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

पढ़ें: पत्रकार राजदेव की हत्या के दोषियों को बख्शेंगे नहीं : नीतीश कुमार

गौरतलब है कि भोजपुर में रविवार की देर शाम एक पत्रकार समेत दो लोगों को स्कॉर्पियो से रौंदकर मार डाला गया. हत्या का आरोप गड़हनी के एक पूर्व मुखिया के परिजनों पर लगाया जा रहा है. यह वारदात आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी गांव के समीप हुई.

ये भी देखे

Trending news