बिहार: प्रत्यय अमृत को बनाया गया अपर मुख्य सचिव, दो IPS का हुआ तबादला

Bihar Samachar: सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार प्रत्यय अमृत का शीर्ष वेतनमान में प्रभार ग्रहण की तिथि से प्रोन्नति प्रदान करते हुए अपर मुख्य सचिव बनाया गया है.

बिहार: प्रत्यय अमृत को बनाया गया अपर मुख्य सचिव, दो IPS का हुआ तबादला
प्रत्यय अमृत को बनाया गया अपर मुख्य सचिव. (फाइल फोटो)

Patna: बिहार सरकार ने 1991 बैच के आईएएस पदाधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को प्रोन्नति प्रदान करते हुए अपर मुख्य सचिव बनाया है और कुछ आईपीएस अधिकारियों का तबादला भी किया है.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार प्रत्यय अमृत का शीर्ष वेतनमान में प्रभार ग्रहण की तिथि से प्रोन्नति प्रदान करते हुए अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वहीं, गृह विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, भारतीय पुलिस सेवा के 2006 बैच की अधिकारी तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक (प्रशासन) एस प्रेमलथा का तबादला गृह रक्षा वाहिनी के उपमहानिरीक्षक के पद पर कर दिया गया है.

भारतीय पुलिस सेवा के 2012 बैच के अधिकारी सुशील कुमार को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 17, बोधगया का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वह वर्तमान में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 3, बोधगया में समादेष्टा के पद पर कार्यरत हैं.

ये भी पढ़ें- पटना पहुंची 6.14 लाख कोरोना वैक्सीन, मंगल पांडेय बोले-युद्धस्तर पर करेंगे टीकाकरण

भारतीय पुलिस सेवा के 2013 बैच के अधिकारी गौरव मंगला का तबादला गृह रक्षा वाहिनी के समादेष्टा के पद पर किया गया है. गौरव इसके अतिरिक्त सहायक राज्य अग्निशाम पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. वह वर्तमान में राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो में पुलिस अधीक्षक के ए के पद पर तैनात हैं.

अधिसूचना के अनुसार, भोजपुर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार दूबे को अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस, आरा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

(इनपुट- भाषा)