Republic Day 2023: बिहार-झारखंड में गणतंत्रता दिवस की धूम, सीएम नीतीश और सोरेन ने दी बधाई
Advertisement

Republic Day 2023: बिहार-झारखंड में गणतंत्रता दिवस की धूम, सीएम नीतीश और सोरेन ने दी बधाई

Happy Republic Day 2023: पूरे देश में आज 74वें गणतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिल रही है. इस खास मौके पर बिहार झारखंड में भी जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने इस मौके पर पटाना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया.

Republic Day 2023: बिहार-झारखंड में गणतंत्रता दिवस की धूम, सीएम नीतीश और सोरेन ने दी बधाई

पटना: Happy Republic Day 2023: पूरे देश में आज 74वें गणतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिल रही है. इस खास मौके पर बिहार झारखंड में भी जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने इस मौके पर पटाना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास झंडा फराया. दूसरी तरफ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उप-राजधानी दुमका में झंडे को सलामी दी. बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में तिरंगा फहराया जाता है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस खास मौके पर अपने अवास पर तिरंगा फहराया और झंडे को सलामी दी. सीएम नीतीश ने इस मौके पर कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत खास है. उन्होंने तमाम देशवासियों को गणतंत्र दिवस को लेकर बधाई और शुभकामनाएं दी.

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी लोगों को गणतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और उन्होंने पार्टी कार्यालय में झंडा फहराया. तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि त्याग,बलिदान,संघर्ष एवं समर्पण से भरे कर्तव्य-पथ पर अग्रसर होकर हमारे पूर्वजों ने हमें यह आदर्श जनतांत्रिक व्यवस्था सौंपी है. आइए, हम सभी मिलकर अपने सकारात्मक प्रयासों एवं योगदान से अपने पुरखों के संप्रभु,समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक भारत के स्वप्न को साकार करें.

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री ने भी इस खास मौके पर दुमका में झंडा फहराया और झंडे को सलानमी दी. इस दौरान उन्होंने राज्य के लोगों को संबोधित भी किया और राज्य को सरकार के योजनाओं के बारे में बताया.

ये भी पढ़ें- Republic Day 2023: पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, पूरे बिहार में गणतंत्र दिवस का जश्न

Trending news