शरद यादव से मिले RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News

राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत में सुधार होते ही वह राजधानी दिल्ली में एक्टिव हो गए हैं. 

शरद यादव से मिले RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जानें बिहार-झारखंड की आज की Top News
शरद यादव से मिले RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

Patna:  राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत में सुधार होते ही वह राजधानी दिल्ली में एक्टिव हो गए हैं. लालू इन दिनों दिल्ली में अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं.RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने शरद यादव (Sharad Yadav) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद लालू यादव (Lalu Yadav) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के सवाल पर उन्होंने कहा कि शरद यादव के बिना संसद सूना पड़ा है.  

जातीय जनगणना को लेकर बिहार की सियासत में उबाल है. सियासत में धुर विरोधी जेडीयू और आरजेडी इस मुद्दे पर एकमत हैं. हालांकि एनडीए में जातीय जनगणना एक राय नहीं है. बीजेपी में भी इसको लेकर विरोधाभासी बयान आ रहे हैं. मधुबनी में तीन बच्चों की मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी. महिला ने कत्ल के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिये पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी, लेकिन पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.इसके अलावा बिहार के कटिहार से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जीविका ग्रुप (Jivika Loan) से लोन लेने व प्रेम प्रसंग के एक मामले में पंचायत बैठी, जिसके बाद पंचायत ने महिला व उसके प्रेमी को फांसी की सजा सुना दी. जाने Bihar-झारखंड की आज की बड़ी खबरें: 

सियासी गलियारों में सक्रिय हुए लालू

 राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत में सुधार होते ही वह राजधानी दिल्ली में एक्टिव हो गए हैं. लालू इन दिनों दिल्ली में अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं. दिल्ली में लालू प्रसाद यादव मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से मुलाकात करने के बाद मंगलवार को शरद यादव (Sharad Yadav) से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे थे.  इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने कहा कि शरद यादव के सांसद नहीं होने से पार्लियामेंट सुना सा लगता है. संसद में अब उनकी आवाज को नहीं सुन पाने का दुख है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन और जातीय जनगणना (caste census) को लेकर मुलायम, शरद और हमने बहुत संघर्ष किया है.

नीतीश को लेकर लालू ने दिया बयान 

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने शरद यादव (Sharad Yadav) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद लालू यादव (Lalu Yadav) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के सवाल पर उन्होंने कहा कि शरद यादव के बिना संसद सूना पड़ा है. मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और मैंने साथ संघर्ष किया है. पेगासस मामले (Pegasus Controversy) का खुलासा होना चाहिए. नीतीश कुमार के PM मैटेरियल के सवाल पर BJP को बताना चाहिए कि वैकेंसी है कि नहीं. तेजस्वी (Tejashwi Yadav ) ने अकेले बिहार विधानसभा चुनाव में फाइट किया.

जातीय जनगणना पर आरजेडी - जेडीयू एकमत

जातीय जनगणना को लेकर बिहार की सियासत में उबाल है. सियासत में धुर विरोधी जेडीयू और आरजेडी इस मुद्दे पर एकमत हैं. हालांकि एनडीए में जातीय जनगणना एक राय नहीं है. बीजेपी में भी इसको लेकर विरोधाभासी बयान आ रहे हैं. जहां सांसद अजय निषाद ने जातीय जनगणना का समर्थन किया है, तो सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि सस्ती राजनीति के लिए जातीय जनगणना की मांग की जा रही है. समाज में जातीय खाई पैदाकर कुछ लोग कुर्सी पर बने रहना चाहते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने भी जातीय जनगणना की मांग की है. जेडीयू का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और जातीय जनगणना की मांग की.

महिला ने की पति की हत्या 
मधुबनी में तीन बच्चों की मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी. महिला ने कत्ल के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिये पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी, लेकिन पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

पंचायत बैठाकर सुनाई मौत की सजा

बिहार के कटिहार से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जीविका ग्रुप (Jivika Loan) से लोन लेने व प्रेम प्रसंग के एक मामले में पंचायत बैठी, जिसके बाद पंचायत ने महिला व उसके प्रेमी को फांसी की सजा सुना दी. आरोप है कि पंचायत की भीड़ ने दोनों महिला व पुरूष को जिंदा पेंड़ से लटका दिया. 

यह घटना कोढ़ा थाना क्षेत्र के मवैया गांव की है. जानकारी के अनुसार, रविवार शाम 7 बजे पंचायत के बाद दूसरे दिन सुबह में युवक श्रीराम का शव पेड़ से लटका मिला जबकि शव के समीप अर्धनग्न हाल में बिजली देवी बेसुध पड़ी मिली. सुबह-सुबह इस यह घटना जंगल में आग की तरह फैल गई जिसके बाद पुलिस को मामले की सूचना भेजी गई.

 

'