केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार पर बिहार में सियासत शुरू, RJD बोली-इस बार भी टूटेगा JDU का सपना

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच बिहार में एक बार फिर से राजनीतिक तपिश बढ़ती जा रही है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार पर बिहार में सियासत शुरू, RJD बोली-इस बार भी टूटेगा JDU का सपना
केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार पर बिहार में सियासत शुरू (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच बिहार में एक बार फिर से राजनीतिक तपिश बढ़ती जा रही है. कयास लगाए जा रहे है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू के कई नेताओं को जगह दी जा सकती है. इसी बीच विपक्ष ने JDU पर निशाना साधा है. 

RJD के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का JDU का सपना इस बार भी सपना ही रह जाएगा. इस बार केंद्र में JDU को कोई भी जगह नही मिलेगी. वहीं, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि विपक्षी दल अपने खेमे को बचाने के लिए अफवाह उड़ा रहे हैं. इस बार भी उन्हें कुछ भी हासिल नहीं होगा.  केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम NDA के सहयोगी दल के रूप में ही सरकार में शामिल होंगे. यहां बात एक दो सीट की नहीं है. हम सम्मान के साथ NDA में हैं और उसी के अनुसार काम करेंगे. 

इस पर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर JDU में घमासान होने वाला है. CM नीतीश कुमार लल्लन सिंह को केंद्र में चाहते है जबकि PM मोदी को आरसीपी सिंह पसंद हैं. 

JDU के केंद्रीय मंत्रिमंडल  में शामिल होने को लेकर  बीजेपी प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने कहा कि अगर JDU केंद्र में शामिल होती है तो हमारे लिए सम्मान की बात होगी. वो हमारे पुराने सहयोगी भी रहें हैं. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने समीक्षा बैठक में लिया फैसला, 15 जून तक 3 लाख मेट्रिक टन से अधिक गेहूं की होगी खरीद

जेडीयू प्रवक्ता माधव आनन्द ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू के बीच एक सहज गठजोड़ है. मंत्रिमंडल में शामिल होने से विकास को और रफ्तार मिलेंगी. फिलहाल सीएम नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह ही इस बात को तय करेंगे कि केंद्र में पार्टी की भागीदारी कितनी रहेगी.

(इनपुट-आशुतोष चंद्रा/रीतेश मिश्रा)