बिहार-झारखंड के SBI-HDFC कस्टमर्स को लग सकता बड़ा झटका, बंद हो सकती है बैंकिंग सेवाएं, जानें क्यों
Advertisement

बिहार-झारखंड के SBI-HDFC कस्टमर्स को लग सकता बड़ा झटका, बंद हो सकती है बैंकिंग सेवाएं, जानें क्यों

बिहार-झारखंड के SBI-HDFC बैंक के कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर है. SBI और HDFC बैंक के कस्टमर्स की 1 अक्टूबर से बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती है. 

SBI-HDFC कस्टमर्स को लग सकता बड़ा झटका (फाइल फोटो)

Patna: बिहार-झारखंड के SBI-HDFC बैंक के कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर है. SBI और HDFC बैंक के कस्टमर्स की 1 अक्टूबर से बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती है अगर आप हैरान है कि ये कैसा हो सकता है, तो आइये आप को बताते है कि किस वजह से आप की बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती हैं. 

करना होगा ये जरूरी काम 

SBI और HDFC बैंक के कस्टमर्स इस महीने यानी सितंबर महीने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2021 तक अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करा दें. एसबीआई ने अपने कस्टमर्स से अपील भी की है. इसके अलावा HDFC बैंक ने भी मेल भेजकर अपने ग्राहकों से कहा है कि 30 सितंबर 2021 तक अपने आधार को पैन से लिंक करा लें, वरना बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं

SBI ने भी की है अपील 

वहीं, SBI ने भी 46 करोड़ ग्राहकों से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द पैन को आधार कार्ड से लिंक करा लें. अगर कोई भी ग्राहक ये काम नहीं करता है तो उसकी बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती है. 

इस तरह से करें लिंक 

अगर आप पैन और आधार कार्ड को लिंक करने करना चाहते हैं, तो उसके लिए दो तरीके हैं. आप पहला SMS और दूसरा इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. अगर आप SMS के जरिए पैन और आधार लिंक करना चाहते हैं, तो आप UIDPAN<स्पेस>12 अंकों का आधार नंबर<स्पेस>10 अंकों का पैन नंबर को 567678 या 56161 पर SMS कर सकते हैं. इसके अलावा इनकम टैक्स की आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर जाकर भी कर सकते हैं. 

 

 

Trending news