लोजपा का दावा- NDA सरकार में सबसे ज्यादा हुआ दलितों के हित में काम
Advertisement

लोजपा का दावा- NDA सरकार में सबसे ज्यादा हुआ दलितों के हित में काम

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद और दलित सेना के अध्यक्ष रामचंद्र पासवान ने कहा कि मोदी सरकार ने दलितों के हित में सबसे ज्यादा काम किया है.  

रामविलास पासवान के भाई ने की मोदी सरकार की तारीफ. (फाइल फोटो)

पटना : एससी-एसटी एक्ट में संसोधन के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद देश में दलित राजनीति तेज हो गई है. केंद्र सरकार जहां दलितों के हित में सर्वाधिक काम करने का दावा कर रही है वहीं, विपक्ष लगातार अनदेखी करने का आरोप लगा रही है. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद और दलित सेना के अध्यक्ष रामचंद्र पासवान ने कहा कि एनडीए सरकार ने दलितों के हित में सबसे ज्यादा काम किया है.  

  1. आंबेडकर जयंती पर पटना में लोजपा का कार्यक्रम
  2. दलितों के हित में NDA ने सबसे ज्यादा काम किया- LJP
  3. मांझी ने नीतीस सरकार को बताया दलित विरोधी

उत्तर प्रदेश बीजेपी के दलित सांसद एससी-एसटी एक्ट को लेकर भले ही केंद्र सरकार से नाराज़ हो, लेकिन सरकार में सहयोगी लोजपा सरकार की तारीफ करते नहीं थक रही है.

लोजपा के दलित सेना ने 14 अप्रैल को आम्बेडकर जयंती के अवसर पर पटना में कार्यक्रम रखा है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहेंगे. लोजपा सांसद और दलित सेना के अध्यक्ष रामचंद्र पासवान ने कहा कि इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से दलित के मुद्दे से जुड़ी बातें होंगी. साथ ही लोगों को समझाया जाएगा कि एससी-एसटी एक्ट में संसोधन के आदेश पर केंद्र सरकार क्या काम कर रही है.

पढ़ें- कौन है वो शख्‍स जिसके कारण सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्‍ट में किया बदलाव?

उन्होंने कहा कि दिलितों को लेकर केंद्र सरकार की सोच से लोगों को अवगत कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो लोग दिगभ्रमित हो रहे हैं उनको विश्वास दिलाने के लिए कार्यक्रम जरूरी है. सरकार सही दिशा में काम कर रही है. सरकार ने रिव्यू पेटिशन दाखिल किया है और एलजेपी ने भी. रामचंद्र पासवान ने कहा कि अगर संसद में कानून बनाने की जरूरत होगी तो इसपर भी हमलोग बात करेंगे.

'बीजेपी और मोदी के कारण ही सांसद बने'
वहीं, गोपालगंज से बीजेपी सांसद जनक राम ने एससी-एसटी मामले में अपनी सरकार का बचाव किया है. भाजपा के चार सांसदों ने अपनी ही सरकार से नाराजगी जताई है. इस मामले में जनक राम ने कहा कि आज भाजपा और मोदी के चलते ही वो पहली बार सांसद चुनकर आए हैं.

सांसद जनक राम ने एससी-एसटी मामले में अपनी सरकार का बचाव किया है. बीजेपी के चार सांसदों ने अपनी ही सरकार से नाराजगी जताई है. इस मामले में जनक राम ने कहा कि आज बीजेपी और मोदी के चलते ही वो पहली सांसद बने. जो सांसद सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगा रहे हैं वो खुद इस्तीफा देकर जनता के बीच जाएं तब बात करें.

पढ़ें- SC/ST एक्‍ट में सरकार ने कोई बदलाव नहीं किया- भारत बंद पर लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह

दलित विरोधी है नीतीश सरकार : मांझी
इस मामले पर बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार और उनकी सरकार दलित विरोधी है. कानूनी हथकंडा अपनाकर दलितों का शोषण कर रही है. मांझी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हो सकता है नीतीश कुमार ने मुझे सीएम इसलिए बनाया होगा कि मुसहर जाति का है, जब चाहेंगे इनको निकाल देंगे. लेकिन हम कमजोर नहीं थे, इसलिए मैंने जनहित में 34 फैसले लिए

Trending news