close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सृजन घोटाला : पटना सिविल कोर्ट में आज होगी सभी आरोपियों की पेशी

बिहार के भागलपुर जिला में हुए करोडों रुपए के सृजन घोटाला के सभी आरोपियों की आज (सोमवार को) पेशी होगी.

सृजन घोटाला : पटना सिविल कोर्ट में आज होगी सभी आरोपियों की पेशी
सीबीआई कोर्ट में होगी 'सृजन' के आरोपियों की पेशी. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के भागलपुर जिला में हुए करोडों रुपए के सृजन घोटाला के सभी आरोपियों की आज (सोमवार को) पेशी होगी. उन्हें भागलपुर जेल से पटना सिविल कोर्ट लाया जाएगा. सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में जस्टिस अजय कुमार श्रीवास्तव के कोर्ट में सभी आरोपियों को पेश किया जाएगा.

गौरतलब है कि पांच आरोपियों ने पटना हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई थी, जिसपर 12 मार्च को सुनवाई होने वाली थी. लेकिन जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हुई. विनोद मंडल, अजय कुमार सिंह, सरिता झा, हरिशंकर उपाध्याय, पंकज कुमार झा और अजय कुमार ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी. जस्टिस अरुण कुमार के अदालत में सुनवाई होने वाली थी.

पढ़ें- बिहार सृजन घोटाला: 12 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

इससे पहले 17 आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने सभी आरोपियों को 17 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भागलपुर केंद्रीय कारागार भेज दिया था. सीबीआई की विशेष अदालत की प्रभारी न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी विजया के समक्ष इन आरोपियों को पेश करते हुए सीबीआई ने जांच और सुरक्षा कारणों से उन्हें भागलपुर जेल भेजे जाने का विशेष अनुरोध किया. न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी विजया ने सीबीआई के अनुरोध को स्वीकार करते हुए पेश किए गए सभी 17 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भागलपुर केंद्रीय कारागार भेजने का निर्देश दिया था.

पढ़ें- सृजन घोटाला: कोर्ट सख्त, जेल भेजे गए 17 आरोपी

सृजन घोटाला से जुड़े चार मामलों के वंशीधर झा, सतीश कुमार झा, सरीता झा, अजय कुमार पांडेय, राकेश कुमार, प्रेम कुमार, राकेश कुमार झा, अरूण कुमार सिंह, अतुल रमण, अरूण कुमार, विजय कुमार गुप्ता, सुधांशु कुमार दास, अशोक कुमार अशोक, सुनिता चौधरी, पंकज कुमार झा, हरिशंकर झा और विनोद कुमार मंडल शामिल हैं.