बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, SSC फेज 9 भर्ती की प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी Detail

बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर है.  कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने एसएससी ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 की भर्ती 2021 (SSC Phase 9 Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं.

बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, SSC फेज 9 भर्ती की प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी Detail
बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर,(फाइल फोटो)

Patna: बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर है.  कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने एसएससी ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 की भर्ती 2021 (SSC Phase 9 Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 25 अक्टूबर 2021 या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

एसएससी फेज 9 की भर्ती परीक्षा (SSC Phase 9 recruitment exam date) जनवरी या फरवरी 2022 में हो सकती हैं. इससे कुल 3,261 रिक्तियों को भरा जाएगा. बता दें क ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख या ई-चालान जनरेट करने की आखिरी तारीक 28 अक्टूबर है. 

योग्यता 

इसमें तीनों लेवल मैट्रिक (10th pass), इंटरमीडिएट (12th pass) और ग्रेजुएट लेवल के पदों पर भर्ती निकाली गई है. ऐसे में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, 12वीं और यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार फॉर्म भर सकते हैं. 

ये भी पढ़े-बिहार-झारखंड के छात्रों के पास रेलवे में नौकरी करने का मौका, इतने पदों पर निकली भर्ती, जानें Detail

आयुसीमा 

आवेदन करने के योग्य आवेदकों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए. कक्षा 12 के स्तर के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 है, स्नातक के लिए और इससे ऊपर 30 वर्ष है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी गई है. 

ये भी पढ़े-BPSC की 67वीं परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें कब से आवेदन दे पाएंगे छात्र  

आवेदन शुल्क 

जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं चुकाना है.