सुशील मोदी की अपील, कोरोना काल को ध्यान में रख सभी लें PM जीवन ज्योति बीमा का लाभ

Bihar News: सुशील मोदी ने कहा कि हर किसी को 333 रु. सालाना प्रीमियम में 2 लाख के कवर वाले पीएम बीमा पॉलिसी का लाभ लेना चाहिए.  

सुशील मोदी की अपील, कोरोना काल को ध्यान में रख सभी लें PM जीवन ज्योति बीमा का लाभ
डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लोगों से पीएम जीवन बीमा योजना लेने की अपील की है (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री व सांसद सुशील कुमार मोदी ने अपील की है कि कोविड संकट को ध्यान में रखते हुए निजी व्यावसायिक व औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालक अपने सभी कर्मियों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ जरूर दें.

राज्यसभा सांसद व पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि निजी कंपनियों के इस फैसले से  किसी अनहोनी की स्थिति में मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिलने वाली 4 लाख के अतिरिक्त उनके परिजनों को 2 लाख की और बीमा राशि मिल सकेगा.

साथ ही सुशील मोदी ने इस सरकार बीमा को लेने के लिए आम लोगों से भी अपील की है. उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे सस्ती मात्र 333 रु. सलाना की प्रीमियम में मिलने वाली प्रधानमंत्री बीमा योजना का लाभ हर व्यक्ति को लेना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- बिहार: सदन में अपना कुर्ता फाड़ने वाले MLA अजित सरकार, जिनकी हत्या मामले में जेल गए थे पप्पू यादव

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि इस समय पूरे देश में 10 करोड़ 27 लाख लोग इस बीमा पॉलिसी कवर में आते हैं. 31 दिसम्बर 2020 तक बिहार के 72 लाख 74 हजार लोग इस योजना का लाभ ले रहे थे. देश में मौत उपरांत ढाई लाख लोगों के परिवार को इस पॉलिसी का लाभ मिला है. इसके अलावा बिहार के 8,102 लोगों के परिजनों को क्लेम के तहत 2- 2 लाख की राशि दी जा चुकी है.
 
सांसद सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में जीवन ज्योति बीमा योजना में 45 लाख 80 हजार जीविका दीदियां शामिल हैं. राज्य के वाणिज्यिक बैंकों ने अबतक 22 लाख से ज्यादा लोगों को बीमा कवर दिया है. उन्होंने कहा कि 18 से 50 आयु वर्ग के कोई भी व्यक्ति इस योजना में शामिल हो सकते हैं जिन्हें 55 वर्ष की आयु तक बीमा कवर मिलेगा.