तेजस्वी के निशाने पर नीतीश कुमार, कहा-CM साहब लोगों की जिदंगी से ना करें खिलवाड़

Bihar News: कोरोना के सरकारी आंकड़े को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर सवाल खड़ा किया है.   

तेजस्वी के निशाने पर नीतीश कुमार, कहा-CM साहब लोगों की जिदंगी से ना करें खिलवाड़
तेजस्वी यादव ने कोरोना के आंकड़ों पर उठाया सवाल (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. हालांकि, राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के सरकारी आंकड़े कम सामने आ रहे हैं.
इस बीच कोरोना के सरकारी आंकड़े को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर सवाल खड़ा किया है. 

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘आदरणीय नीतीश जी, बिहार की जनता आपकी सरकारी कारस्तानियों से अनभिज्ञ नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की सारी रिपोर्ट्स आखिर आपके दावों के विपरीत क्यों होती है? आंकड़ों का फर्जीवाड़ा कर कृपया राज्यवासियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करना बंद करिए.’

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने कहा कि WHO व ICMR मानक के अनुसार RT-PCR टेस्ट कोरोना जांच का Gold Standard है और उसे कुल जांच का 70% होना चाहिये. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वहीं बिहार में नीतीश सरकार ठीक इसके विपरीत मात्र 25-30% RT-PCR जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- दोस्त के प्रेम विवाह का विरोध करना पप्पू के लिए बना गले की फांस, 32 वर्ष बाद गिरफ्तारी से हर कोई हैरान

इससे भी आश्चर्यजनक तथ्य ये है कि पिछले माह की तुलना में 41% कटौती की है जबकि +ve rate 20% है. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे यानी कि बीते गुरुवार को बिहार में कुल 96 हजार 664 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें से 7 हजार 752 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

पिछले 24 घंटे में राज्य में 90 लोगों की मौत हुई. अब तक राज्य में कुल 6 लाख 30 हजार 185 लोग संक्रमित हो चुके हैं. करीब 25 दिनों बाद राज्य में कोरोना के 8 हजार से कम मामले सामने आए. ऐसे में कोरोना संक्रमण के आंकड़े में लगातार हो रही कमी के बाद तेजस्वी यादव ने सरकार पर सवाल खड़ा किया है.