close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लातेहार: 34 हजार किसानों को भेजी जाएगी मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत राशि

मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत न्यू टाऊन हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी जिशान कमर, उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने शिरकत की.

लातेहार: 34 हजार किसानों को भेजी जाएगी मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत राशि
उपायुक्त जिशान कमर ने कहा कि मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना किसानों के वरदान है.

लातेहार: झारखंड के लातेहार में कृषि-पशुपालन एवं सहकारिता विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत न्यू टाऊन हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी जिशान कमर, उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने शिरकत की.

उन्होंने किसानों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ उठाकर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ने को लेकर प्रेरित किया. उपायुक्त जिशान कमर ने कहा कि मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना किसानों के वरदान है. वहीं, डीसी जीशान कमर ने कहा कि जिले के कुल 62 हजार किसानों को इस योजना का लाभ देने को लेकर सूचीबद्ध किया गया जिसमें आज कुल 34 हजार 1 सौ 81 किसानों के खाते में प्रथम किस्त की राशि भेजी जा रही है. 

उन्होंने कहा कि अब किसानों को राशि मिलने से खेती करने में काफी सुविधा होगी और साथ ही बिचैलियों के चंगुल से भी मुक्ति मिलेगी. गौरतलब है की 34181 किसानों के खाते में लगभग 13 करोड़ रूपए भेजे गए थे. पशुपालन एवं सहकारिता विभाग की ओर से मुख्यमंत्री कृषि आर्शीवाद योजना के तहत प्रथम किस्त की राशि भेजे जाने को लेकर टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिले के 34 हजार किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से साढ़े 13 करोड़ रूपए भेजे गए.

इस कार्यक्रम के दौरान किसानों को राशि भेजे जाने का प्रमाण पत्र भी विधायक हरिकृष्ण सिंह एवं उपायुक्त जिशान कमर के द्वारा प्रदान किया गया.