close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: पहले जलजमाव के बाद अब मच्छरों ने किया बेहाल, नगर निगम के भी छूटे पसीने

  मच्छरों की चपेट में आने से कई इलाके के लोग भी बीमार हो रहे हैं. वहीं, पीएमसीएच और एनएमसीएच में भी डेंगू मच्छर के मरीजों को संख्या बढ़ रही है. 

 पटना: पहले जलजमाव के बाद अब मच्छरों ने किया बेहाल, नगर निगम के भी छूटे पसीने
एमसीएच और एनएमसीएच में भी डेंगू मच्छर के मरीजों को संख्या बढ़ रही है.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद जल जमाव से डेंगू मच्छरों का आतंक बढ़ गया है. मच्छरों की चपेट में आने से कई इलाके के लोग भी बीमार हो रहे हैं. वहीं, पीएमसीएच और एनएमसीएच में भी डेंगू मच्छर के मरीजों को संख्या बढ़ रही है. 

शहर में इसे लेकर कोई बड़ा कदम नहीं उठाया जा रहा है. साफ सफाई की कमी साफ दिख रही है लेकिन नगर निगम दावा कर रही है कि जल्द मच्छरों पर नियंत्रण पा लिया जाएगा. मच्छरों से निपटने के लिए नगर निगम सारी तैयारियो के पूरे होने का दावा जरूर कर रही है लेकिन इसके लिए फॉग मशीन और नाले में दवा का छिड़काव कर रही है. पर मच्छरों की बढ़ती संख्या निगमकर्मियों और अधिकारियों के पसीने छुड़ा रही है.

वहीं, इसके बारे में निगम अधिकारी से पूछे जाने पर उनका कहना था की मच्छरों की संख्या में बेतहासा वृद्धि हुई है इसके लिए शहर के 75 बार्ड में विभाग की ओर से एक-एक टीम हर इलाके में लगाये गए हैं और वो अपना काम कर रही है.

टीम हर इलाके में फॉगिंग, चूना ब्लीचिंग पाउडर के अलाबा उसके अंडे और लार्वा को भी ख़त्म करने के लिए नाले के पानी और जमा पानी में दवा का छिड़काव कर रही है ताकि जल्द मच्छरों की संख्या को नियंत्रित पाया जा सके. वहीं, उनका यह भी कहना था कि लोगों को डेंगू से बचने के लिए हरसंभव उपाय करना चाहिए.