बिहार: पीपापुल चालू कराने के लिये निगम ने शुरू किया कार्य, लोगों में दिख रही खुशी

ख्तियारपुर प्रखंड के ग्यासपुर गंगा घाट से दियारा इलाके में जाने के लिये गंगा नदी पर बना पीपापुल को दियारा वासियों के लिये लाइफ लाइन माना जाता है. हजारों की आबादी वाला इस दियारा क्षेत्र में पटना एवं वैशाली जिला के सैंकड़ों गांव बसते हैं.

बिहार: पीपापुल चालू कराने के लिये निगम ने शुरू किया कार्य, लोगों में दिख रही खुशी
लोगों ने जल्द पीपा पुल चालू कराने को लेकर अधिकारियों से गुहार लगाई है.

बख्तियारपुर: बिहार के बख्तियारपुर प्रखंड के ग्यासपुर गंगा घाट से दियारा इलाके में जाने के लिये गंगा नदी पर बना पीपापुल को दियारा वासियों के लिये लाइफ लाइन माना जाता है. हजारों की आबादी वाला इस दियारा क्षेत्र में पटना एवं वैशाली जिला के सैंकड़ों गांव बसते हैं.

जिसका आवागमन का मात्र साधन है, बाढ़ के दिनों में नाव और सुखार के दिनों में पीपापुल. बताते चलें कि हर साल की तरह इस बार भी गंगा नदी में संभावित बाढ़ को देखते हुए खोलकर हटा दिया गया था लेकिन अब जैसे ही बाढ का पानी घटने लगा है पुल निगम ने पुल जोड़ने का काम शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि पीपा पुल खुल जाने के बाद दियारा वासियों को अब जान जोकिम में डालकर गंगा नदी पार करना पड़ता है जिससे अब निजात मिलेगी. इसी पीपा पुल के सहारे दियारा वासी अपने दिनचर्या का सामान छोटे छोटे वाहनों पर लादकर ले जाने का काम करते हैं.

इसलिए दियारा वासियों ने खुशी जाहिर करते हुए पीपा पुल को जल्द से जल्द चालू कराने को लेकर वरीय अधिकारियों से गुहार लगाई है.