close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुमला: पालतू बकरी को खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, दो की मौत

मिली जानकारी के अनुसार राम केश्वर साहू के बकरी की खेत में मकई की फसल खाने के बाद मौत हो गई. इसका कारण था कि खेत में थायमेट नाम का जहर लगाया गया था. 

गुमला: पालतू बकरी को खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, दो की मौत
बकरी की मौत के बाद सभी ने उसका मीट बनाकर खाया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुमला: झारखंड के गुमला जिला के घाघरा थाना क्षेत्र के चपका कठर टोली में फूड पॉइजनिंग के कारण एक वृद्ध जेठु उरांव की घर पर ही मौत हो गई. वहीं, लगभग एक दर्जन लोगों को इलाज के लिए घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है. दो लोगों की हालत अधिक खराब होने के कारण उन्हें गुमला सदर अस्पताल ले जाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार राम केश्वर साहू के बकरी की खेत में मकई की फसल खाने के बाद मौत हो गई. इसका कारण था कि खेत में थायमेट नाम का जहर लगाया गया था. बकरी की मौत के बाद सभी ने उसका मीट बनाकर खाया.

अचानक सुबह से सब की उल्टी होने लगी. एंबुलेंस बुलाकर लोगों अस्पताल पहुंचाया गया. जेठू की मौत घर पर ही हो गई थी. वहीं, पूरे मामले को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है।

फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सबका इलाज चल रहा है. फूड पॉइजनिंग के चपेट में आकर महेश लोहरा, पूजा लोहरा, दिनेश लोहरा, दीनबंधु लोहरा, विजय उरांव, नागोराव, पवन उरांव, पचा उराइन नारायण उरांव के नाम शामिल है. इसके अलावा भी कुछ लोगों को सदर अस्पताल गुमला सीधे गांव से ही भेज दिया गया था.