अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित लोग, 5 अगस्त को दीपोत्सव मनाने की हो रही तैयारी

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के निर्माण के कार्य शुरू किए जाएंगे. इसको लेकर राजधानी रांची में भी लोग दीपोत्सव मनाने की तैयारी में जुट गए हैं.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित लोग, 5 अगस्त को दीपोत्सव मनाने की हो रही तैयारी
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साहित लोग, 5 अगस्त को दीपोत्सव मनाने की हो रही तैयारी.

रांची: अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के निर्माण के कार्य शुरू किए जाएंगे. इसको लेकर राजधानी रांची में भी लोग दीपोत्सव मनाने की तैयारी में जुट गए हैं. हरमू स्थित मिट्टी के बर्तन की दुकान पर लोग दिया खरीदना शुरू कर दिया है. 

कुछ लोग 51 दीप तो कुछ लोग 101 दीप, कुछ लोग 111 दीप इसी तरह से लगातार दीयों की खरीदारी कर रहे हैं. दीया खरीदने वाले लोगों से जब हमने बातचीत की तो उनका साफ तौर पर कहना है कि हिंदुओं के अरमान पूरे हो रहे हैं जो उनके सपने थे, वह पूरे हो रहे हैं. 

स्थानीय रामचंद्र पासवान ने बताया कि भगवान राम का मंदिर का निर्माण हो रहा है. इससे बड़ा दिन अब उनके जीवन में कुछ और नहीं हो सकता. जिस घड़ी का वर्षों से इंतजार था, वह घड़ी आ चुकी है. 

इतना ही नहीं दीप बेचने वाली महिला की भी मानें तो वह तीन तरह के दिए की तैयारी की है. लोग अपने-अपने पसंद के दिए खरीद कर ले जा रहे हैं. दीया बेचने वाली महिला खुद 5 अगस्त को अपने घर पर दीप जलाने की तैयारी कर रही हैं. उन्हें भी काफी खुशी है कि भगवान राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है.