कैमूर NH 2 पर भयंकर जाम से बेहाल यात्री, एंबुलेंस को जाने की नहीं मिल रही जगह
Advertisement

कैमूर NH 2 पर भयंकर जाम से बेहाल यात्री, एंबुलेंस को जाने की नहीं मिल रही जगह

NH-2 पर लग जा रहे जाम की वजह से गाड़ियां न तो यूपी से बिहार आ पा रही हैं और ना ही बिहार से यूपी जा रही हैं. क्या बाईक, क्या कार और क्या बड़े वाहन. इस जाम का शिकार सरकारी गाड़ियों के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा देने वाली गाड़ियां भी हो रही हैं. परेशानी की बात तो यह है कि एक एंबुलेंस भी 6 घंटे जाम में फंसी रही

कैमूर NH 2 पर भयंकर जाम.

गया: बिहार के कैमूर जिले में पिछले एक हफ्ते से भयंकर जाम की स्थिति बनी हुई है. NH 2 पर रोज भयंकर जाम लगा रहता है. यहां पर गाड़ियों को कंट्रोल करने के लिए कोई ट्रैफिक पुलिस वाला नजर नहीं आता. इस हाईवे पर बेतरतीब तरीके से दोनों लेन में गाड़ियां प्रवेश कर जाती हैं जिससे की जाम लग जाता है.

NH-2 पर लग जा रहे जाम की वजह से गाड़ियां न तो यूपी से बिहार आ पा रही हैं और ना ही बिहार से यूपी जा रही हैं. क्या बाईक, क्या कार और क्या बड़े वाहन. इस जाम का शिकार सरकारी गाड़ियों के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा देने वाली गाड़ियां भी हो रही हैं. परेशानी की बात तो यह है कि एक एंबुलेंस भी 6 घंटे जाम में फंसी रही.

ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए ना तो एनएचएआई (NHAI) मौजूद है और ना ही स्थानीय थाने की कोई पुलिस. जाम से निजात पाने के लिए दोनों फोरलेन के बीच में बने डिवाइडर को ट्रक और छोटी गाड़ियां पार करते हुए दिखाई देती हैं. ऐसी स्थिति में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो जाने का डर बना हुआ रहता है. रॉन्ग साइड से दूसरे लेन में प्रवेश करने वाली गाड़ियों को ट्रक चालक ही जाम कर रोक रहे हैं, जिससे परिचालन सामान्य हो सके.

इस जाम में फंसी बस की महिला यात्री का कहना है कि वाराणसी से मलियाबाग जाने के लिए रात 11 बजे बस में सवार हुईं थीं. पहले ये दूरी महज 4 घंटे में पूरी हो जाती थी, लेकिन जाम की वजह से 12 से 13 घंटे लग जा रहे हैं. मोहनिया के एसडीएम शिव कुमार रावत का कहना है कि एनएचएआई की लापरवाही से जाम लगा है. एनएचआई और संबंधित थाने को फोन कर दिया गया है. जाम को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है.
Anupama Jha, News Desk