बिहार: कोरोना संकट के बीच आम-लीची प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, घर पर होगी डिलिवरी

कोरोना संकट के बीच आम और लीची प्रेमियों के लिए एक अच्छी और राहत देने वाली खबर है. दरअसल, कृषि विभाग ने फैसला किया है कि अब आम और लीची लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा. 

बिहार: कोरोना संकट के बीच आम-लीची प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, घर पर होगी डिलिवरी
आम और लीची प्रेमियों के लिए एक अच्छी और राहत देने वाली खबर है.(फाइल फोटो)

पटना: कोरोना संकट के बीच आम और लीची प्रेमियों के लिए एक अच्छी और राहत देने वाली खबर है. दरअसल, कृषि विभाग ने फैसला किया है कि अब आम और लीची लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा. इसलिए लोगों को वेबसाइट पर ऑर्डर देना होगा.

आम और लीची की डिलिवरी डाक विभाग के माध्यम से होगी और लोगों को घर बैठे मुजफ्फरपुर की शाही लीची और आम खाने को मिलेगा. 25 मई से 15 जून तक लीची लोगों को ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा. कृष् विभाग  की उद्यान निदेशालय की वेबसाइट पर लोगों को जाकर ऑर्डर करना होगा. 

कृषि विभाग ने इसे देखते हुए पूरी तैयारी कर ली है. आपको बता दें कि शाही लीची की खरीददारी भागलपुर और पटना के लोग कर सकेंगे. वहीं, जर्दालु आम की ऑनलाइन खरीरददारी भागलपुर और पटना के लोग घर बैठे कर सकेंगे. 

इसकी पेमेंट ग्राहकों को कैश या पीओएस मशीन के जरिए की जाएगी. आपको बता दें कि बिहार में लीची और आम की हर साल भारी मात्रा में बेचे जाते हैं और इससे सरकार को भी फायदा होता है. लॉकडाउन के बीच इसकी बिक्री पर असर ना पड़े इसलिए सरकार ने यह फैसला लिया है.