close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: नवरात्र में भारी बारिश से लोग परेशान, दोगुने दाम में मिल रहे फल-पूजा के सामान

 नवरात्र का पहला दिन होने के बाद भी दुकानें बंद हैं और जो दुकानें खुली भी हैं उसमें दोगुने दामों में समान मिल रहे हैं.

बिहार: नवरात्र में भारी बारिश से लोग परेशान, दोगुने दाम में मिल रहे फल-पूजा के सामान
नवरात्र का पहला दिन होने के बाद भी कई दुकानें बंद हैं.

पटना:  आज नवरात्र का पहला दिन है और बिहार  में लगातार हो रही बारिश ने पूरे खासकर पटना को जल में कैद कर लिया है. नवरात्र का पहला दिन होने के बाद भी दुकानें बंद हैं और जो दुकानें खुली भी हैं उसमें दोगुने दामों में समान मिल रहे हैं.

नवरात्र के लिए लोग फल खरीदने निकल रहे हैं लेकिन फल के दाम दोगुने हो चुके हैं. लोगों का कहना है कि पूजा करना है और इसमें फल लेना जरूरी है.

 

वहीं, दुकानदारों का कहना है कि  लगातार हो रही बारिश के कारण फल नहीं आ रहे हैं और थोक विक्रेता महंगे दामों पर दे रहे हैं, इसलिए फल अधिक महंगे हैं. आपको बता दें कि बिहार में बाशिश और बाढ़ का कहर जारी है. बिहार के 15 जिलों में रेड अलर्ट है, कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बिहार में बारिश और बाढ़ के चलते 13 ट्रेनें लेट हैं 23 का रूट बदल दिया गया है. 

भारी बारिश की वजह से राज्य में अभी तक 16 लोगों के मारे जाने की खबर है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. दानापुर- खगौल रेलवे स्टेशन के पास यात्री से भरे ऑटो पर विशाल पेड़ गिरने से 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, इस दुर्घटना में दो यात्री घायल हुए हैं. पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है.

दुर्गा पूजा के बीज इस बारिश से ना सिर्फ लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है बल्कि पूजा करने में भी मुश्किलें आ रही हैं. लोगों को बस बारिश खत्म होने का इंतजार है ताकि जनजीवन फिर से पटरी पर आ सके.