RJD-कांग्रेस पर BJP का हमला,कहा-हरिवंश नारायण के अपमान का बदला लेगी बिहार की जनता
Advertisement

RJD-कांग्रेस पर BJP का हमला,कहा-हरिवंश नारायण के अपमान का बदला लेगी बिहार की जनता

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आरजेडी, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को जनता माफ नहीं करेगी. हरिवंश जी के अपमान का बदला बिहार की जनता लेगी.

शाहनवाज हुसैन ने आरजेडी-कांग्रेस पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) के साथ हुई घटना को लेकर विपक्षी दलों के सासंदों को आड़े हाथ लिया है. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश का अपमान बिहार की 12 करोड़ जनता का अपमान है.

उन्होंने कहा कि आरजेडी (RJD), कांग्रेस (Congress) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं को जनता माफ नहीं करेगी. हरिवंश जी के अपमान का बदला बिहार की जनता लेगी. ये लोग हरिवंश जी को अकेले नहीं समझें, सब उनके साथ खड़े हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि बिहार का लाल ही ऐसा कर सकता है, जो अपमान करनेवालों को चाय पिलाए. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हरिवंश नारायण सिंह की तारीफ की है. हरिवंश जी के अपमान को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) से नहीं जोड़ सकते हैं. चुनाव आते-जाते रहते हैं, राज्यसभा में जो हुआ वह बहुत शर्मनाक है. आखिर कौन सा संदेश देना चाहते हैं कांग्रेस और आरजेडी के सांसद.

दरअसल, रविवार को राज्यसभा में कृषि सुधार विधेयक को लेकर काफी हंगामा हुआ था. विपक्ष के कई सांसद प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ वेल में आ गए बल्कि उन्होंने उपसभापति हरिवंश प्रसाद के सामने आकर असंसदीय व्यवहार किया.  साथ ही रूलबुक फाड़ दिए और माइक भी मोड़ दिया. इसके बाद सोमवार को उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू (M.Venkaiah Naidu) ने आठ सासंदों को सात दिन के लिए निलंबति कर दिया. 

सभापति ने जिन सासंदों को निलंबित किया उसमें- तृणमूल कांग्रेस (TMC) के डेरेक ओ'ब्रायन (Derek O'Brien) और डोला सेन (Dola Sen), कांग्रेस के राजीव सातव (Rajiv Satav), रिपुन बोरा (Ripun Bora), नासिर हुसैन (Nasir Hussain), आम आदमी पार्टी (AAP) के संजय सिंह (Sanjay Singh), सीपीआई (CPIM) के.के. रागेश (KK Ragesh) और ई. करीम (Elamaram Karim) का नाम शामिल है.

इसके बाद से ही सियासी गलियारों में प्रतिक्रियाएं लगातार आती रहीं. इस बीच उपसभापति ने निलंबित सांसदों को चाय पर बुलाकर उनके साथ बातचीत किया और अब इसकी तारीफ भी हो रही है.