close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची में सर चढ़कर बोल रहा योगा का क्रेज, लोगों को है 21 जून का इंतजार

कार्यक्रम में शामिल और सम्मानित हुई महिलाओं को योग से बेहद लाभ हो रहा है. महिलाएं कहती हैं कि योग से पहले उन्हें कई तरह की परेशानी थी और वह तनाव में रहती थी लेकिन योग अभ्यास शुरू करने के साथ ही तनाव भी दूर हो गया है

 रांची में सर चढ़कर बोल रहा योगा का क्रेज, लोगों को है 21 जून का इंतजार
योग दिवस को लेकर शहर में कई कंप्टीशन का भी आयोजन किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

रांची: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले राजधानी रांची में योग का खुमार लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है. हर आम और खास लोगों को बस इंतजार है 21 जून का जब वो प्रधानमंत्री के साथ प्रभात तारा मैदान में योग करने का मौका मिलेगा. वहीं, योग दिवस को लेकर शहर में कई कंप्टीशन का भी आयोजन किया जा रहा है.

राजधानी रांची में एक तरफ जहां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर प्रसाशन की तैयारी अपने युद्धस्तर पर है वो वही हर आम व्यक्ति भी खुद को योग से जोड़ चुका है तो जोड़ने की कवायद भी लगातार जारी रखे हुए हैं इसी के तहत शहर के कई जगहों पर योग के प्रति जागरूक करने के लिए कंपटीशन का भी आयोजन हो रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग योग को अपनाएं और योग के प्रति जागरूक हों.

वहीं, कार्यक्रम में शामिल और सम्मानित हुई महिलाओं को योग से बेहद लाभ हो रहा है. महिलाएं कहती हैं कि योग से पहले उन्हें कई तरह की परेशानी थी और वह तनाव में रहती थी लेकिन योग अभ्यास शुरू करने के साथ ही तनाव भी दूर हो गया है और वह स्वस्थ रहने लगी है इधर प्रधानमंत्री के साथ योग अभ्यास करने को लेकर भी महिलाएं काफी उत्साहित हैं.

बाहर हाल अब योग सिर्फ 1 दिन का नहीं रह गया बल्कि लोगों ने इसे अपने दिनचर्या में शामिल कर लिया है.