close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बच्चों की मौत के बाद विधायक हाल पूछने पहुंचे तो नाराज ग्रामीणों ने बनाया बंधक

वैशाली के लालगंज में एलजेपी विधायक राजकुमार साह को ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा.

VIDEO: बच्चों की मौत के बाद विधायक हाल पूछने पहुंचे तो नाराज ग्रामीणों ने बनाया बंधक
विधायक राजकुमार शाह को बंधक बनाया गया. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः बिहार में चमकी बुखार से लोग परेशान हैं, बच्चों की मौत ने उन्हें अंदर से झंकझोर के रख दिया है. ऐसे में लोग अपने नेताओं, विधायकों और मंत्रियों पर काफी आक्रोशित हैं. लोगों का आक्रोश वैशाली के लालगंज में देखने को मिला, जहां लोगों ने लोजपा विधायक के खिलाफ नारे लगाए और उन्हें कुछ देर के लिए बंधक बना लिया.

वैशाली के लालगंज में एलजेपी विधायक राजकुमार साह को ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. रविवार को विधायक पीड़ित परिवार से मिलने गए थे. लेकिन उन्हें ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाए. उनका आरोप था कि बच्चे इलाके में मर रहे थे तब विधायक क्यों लापता थे.

ग्रामीणों ने विधायक राजकुमार साह को खब खरी खोटी सुनाई और फिर बंधक बना लिया. लोजपा विधायक राजकुमार शाह रविवार को लालगंज के हरिवंशपुर गांव पहुंचे थे. जहां बच्चों की मौत के बाद पीड़ित परिवार से मिलने गए. लेकिन उनका दाव उल्टा हो गया और उन्हें ग्रामीणों ने बंधक बना लिया.

ग्रामीणों ने विधायक से पूछा की जब बच्चे चमकी बुखार से मर रहे थे तो उस मातम की घड़ी में विधायक अपने क्षेत्र में क्यों नहीं आए. हालांकि, विधायक ने प्रश्न पर काफी तालमटोल किया लेकिन लोग उनकी एक नहीं सुन रहे थे. 

वहीं, इस घटना की सूचना प्रशासन को मिली तो मौके पर एसडीओ पहुंचे और विधायक को छुड़ाने के लिए रेस्क्यू किया गया. काफी मशक्कत के बाद गांववालों से विधायक को छुड़ाया गया. हालांकि, ग्रामीणों के विधायक की गाड़ी को काफी दूर तक खदेड़ते रहे.

आपको बता दें कि बिहार में चमकी बुखार से 167 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, वैशाली में करीब 12 बच्चों की मौत हो गई है, जबकि सबसे अधिक मुजफ्फरपुर में करीब 130 बच्चों की मौत हुई है.