रांची: प्याज के भाव से लोग परेशान, दुकानदारों ने भी बताया अपना दुख

सभी सब्जी मंडियों में खुदरा लेने वाले इस प्याज के भाव से परेशान हैं. वहीं, दुकानदारों का कहना है कि नासिक से जो भी आता था वो अब नहीं आ रहा है जिसके कारण सभी मंडी में स्टॉक कम है.

रांची: प्याज के भाव से लोग परेशान, दुकानदारों ने भी बताया अपना दुख
जहां प्याज 25 रुपये से 60 रुपये किलो बाजार में बिक रही है.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही है. जहां प्याज 25 रुपये से 60 रुपये किलो बाजार में बिक रही है. सभी सब्जी मंडियों में खुदरा लेने वाले इस प्याज के भाव से परेशान हैं. वहीं, दुकानदारों का कहना है कि नासिक से जो भी आता था वो अब नहीं आ रहा है जिसके कारण सभी मंडी में स्टॉक कम है.

उनका कहना है कि बाजार में नया प्याज आया है जिसके कारण प्याज की कीमत में उछाल है. प्याज के बढ़ते भाव से कहीं ना कहीं अब प्याज कि खपत भी लोग कम कर रहे हैं. जहां एक किलोमीटर होता था वहां आधा किलो में काम चला रहे हैं लेकिन महंगा है फिर भी लोग खरीद रहे हैं.

 

मीडिया से बात करते हुए एक ग्राहक का कहना है लगातार दाम बढ़ ही रहा है. मध्यम लोगों के लिए परेशानी है लेकिन प्याज ले रहे हैं. बाजार में नया प्याज आया है दुकानदार बोल रहा है पहले से स्टाक खत्म हो गया है.

वहीं, मीडिया से बात करते हुए एक दुकानदार का कहना अभी 60 रूपए बाजार में खुदरा बिक रहा है. मंडी में 50 रूपया बिक रहा है. हमलोग भी क्या करें मंडी में भी प्याज खत्म हो गया है. भाव में उछाल जरूर है लोग फिर भी खरीद रहे हैं.