close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोतिहारी में एक ठग के पकड़े जाने पर सजा के तौर पर लोगों ने 'चटवाया थूक'

बिजली कनेक्शन के नाम पर ठगी करने वाले युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और सजा के रूप मे थुक चटवाया गया.

मोतिहारी में एक ठग के पकड़े जाने पर सजा के तौर पर लोगों ने 'चटवाया थूक'
ठग के पकड़े जाने पर उसे थूक चटवाया गया.

रंजीत कुमार/मोतिहारीः बिहार में सुशासन की सरकार में आये दिन नये नये कारनामे देखने को मिल रहा हैं. कहीं किसी को पेड़ से बांध कर पीटा जाता है तो कहीं जमीन पर थुक कर चटवाया जाता है. हाल ही में बेगूसराय का वायरल वीडियो थूक कर चटवाने की चर्चा खत्म भी नहीं हुई कि अबक मोतिहारी के चकिया में भी चप्पल पर थुक रखकर चटकाने का विडियो वायरल हुआ है.

दरअसल, चकिया थाना क्षेत्र के बरमनिया पंचायत में वार्ड नंबर 13 के जनता को बिजली कनेक्शन के नाम पर ठगी करने वाले युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और सजा के रूप मे थुक चटवाया गया. यह पूरा मामला चकिया थाना क्षेत्र के बलोचक गांव की है.

सरकार की मुफ्त बिजली कनेक्शन देने की योजना का लाभ बिचौलिये उठा रहे है. गरीब ग्रामीण सरकार की योजना का लाभ लेने के लिए अपनाये जा रहे हथकंडे में फंसकर आर्थिक शोषण के शिकार हो रहे है. ग्रामीणों ने जब इस बिचौलिये को पकड़ा तो वह आराम से ग्रामीणों से रुपये ठगने की बात को स्वीकरता है. उसका कहना है कि मेरे पिता बिजली विभाग में कार्यरत है इसलिए ग्रामीणों को काम के लिए रुपये लेते है.

ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन को शिकायत नहीं कर कानून को अपने हाथ में लिया है. जिससे सवाल खडा होता है कि आखिर कब तक इंसानियत शर्मसार होती रहेगी. जब लोग ही फैसला सुनाया करेंगे सजा देते रहेंगे फिर कानून क्या करेगी.

बहरहाल अब देखना यह है कि आखिर इस तरह के लोगों पर कब तक लगाम लगता है जो अपने आप को देश का सबसे बड़ा जज समझते हैं. आपको बता दें की हाल ही में डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के डुमरिया में भी एक युवक को पेड़ से बांधकर दबंगों ने पिटाई किया था. ग्रामीणों के चंगुल से निकलने के बाद बिजली कनेक्शन के लिए ठगी करने का आरोपी ने चकिया थाना अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत किया है. जिसपर पुलिस ने जांच कर कारवाई शुरु कर दी है.