झारखंड: देवघर मंदिर में बाहरी श्रद्धालुओं पर रोक, 31 मार्च तक नहीं कर पाएंगे पूजा

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर में शुक्रवार (20 मार्च) से 31 मार्च तक बाहर से आने वाले श्रद्घालुओं के पूजा पर रोक लगा दी गई है. 

झारखंड: देवघर मंदिर में बाहरी श्रद्धालुओं पर रोक, 31 मार्च तक नहीं कर पाएंगे पूजा
बाबा बैद्यनाथ मंदिर में 31 मार्च तक बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के पूजा पर रोक लगा दी गई है. (फाइल फोटो)

देवघर: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर में शुक्रवार (20 मार्च) से 31 मार्च तक बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के पूजा पर रोक लगा दी गई है. कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर गुरुवार को उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में मंदिर कार्यालय में पंडा धर्मरक्षिणी सभा समिति एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई. 

इसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया. वहीं, स्थानीय तीर्थ पुरोहितों द्वारा बाबा की पूजा, श्रृंगार पूजा आदि चलती रहेगी. उपायुक्त ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर आने वाले सभी श्रद्घालुओं से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए वर्तमान समय में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-पाठ करने से लोग बचें. 

उन्होंने कहा कि भीड़ को रोकने के लिए ऐसे कदम उठाने पड़े हैं. फिलहाल मंदिर को शुक्रवार से 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है लेकिन स्थानीय तीर्थ पुरोहितों द्वारा बाबा की पूजा, श्रृंगार पूजा नियमित रूप से होगी.

उन्होंने पुजारियों और मंदिर के आसपास के दुकानदारों से साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की. मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्घालुओं की स्क्रीनिंग की जाएगी तथा सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी.