आनंद कुमार के सुपर-30 के खिलाफ पटना हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर
Advertisement

आनंद कुमार के सुपर-30 के खिलाफ पटना हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर

सुपर-30 पर एक स्थानीय समाचार पत्र ने अन्य कोचिंग संस्थानों के बच्चों को सुपर 30 का बताने का आरोप लगाया है. 

आनंद कुमार के सुपर-30 के खिलाफ हाइकोर्ट में पीआईएल. (फाइल फोटो)

पटना : आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाला बिहार का बहुचर्चित संस्थान सुपर-30 इन दिनों विवादों में है. कोचिंग संचालक पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है. आरोप है कि दूसरे इंस्टीट्यूट के छात्रों का नाम दिखाकर सुपर-30 बनाया जाता है. इसके नाम पर रामानुज मैथमेटिक्स क्लास में छात्रों का एडमिशन लिया जाता है और मोटी रकम वसूले जाते हैं.

इस सबके बीच पटना हाइकोर्ट में आज (बुधवार को) आनंद कुमार के सुपर-30 के खिलाफ जनहित याचिका दायर हुआ है. अधिवक्ता मणिभूषण सेंगर ने सीबीआई जांच करवाने के लिए सुपर-30 और रामानुजन क्लासेस के खिलाफ यह याचिका दायर की है. इतना ही नहीं, बिहार सरकार के खिलाफ भी याचिका दायर किया गया है.

सुपर-30 पर एक स्थानीय समाचार पत्र ने अन्य कोचिंग संस्थानों के बच्चों को सुपर 30 का बताने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि सुपर-30 के पूर्व छात्रों ने आरोप लगाया था कि अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए आनंद कुमार ने जालसाजी और झूठ का सहारा लिया है. 

वहीं, सुपर-30 के ही कुछ पुराने छात्रों ने सामने आकर इन आरोपों को निराधार बताया था. संस्थान के पुराने छात्रों का कहना था कि सुपर 30 को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. पुराने छात्रों ने संस्थान पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने यहीं से पढ़ाई कर आईआईटी की प्रवेश परीक्षा पास की है.

सुपर-30 के पुराने छात्र राकेश कुमार ने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट डालकर कहा कि संस्थान के 16 साल के ट्रैक रिकॉर्ड को खराब करने के लिए कुछ लोग सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं, जो समझ से परे है.