close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धनबाद में छेड़खानी रोकने के लिए प्रशासन की पहल, सड़कों पर नजर आएंगे पिंक पेट्रोलिंग वाहन

अब शहर की सडकों पर पिंक पेट्रोलिंग वाहन नजर आएंगे जिसमें धनबाद महिला पुलिस की चार एक की फ़ोर्स की तैनाती पेट्रोलिंग में की गई है. 

धनबाद में छेड़खानी रोकने के लिए प्रशासन की पहल, सड़कों पर नजर आएंगे पिंक पेट्रोलिंग वाहन
लड़कियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस की इसे एक अच्छी पहल कही जा रही है.

धनबाद: झारखंड के धनबाद में महिलाओं के साथ अक्सर हो रहे छेड़खानी की घटना को देखते हुए धनबाद पुलिस ने शहर की सडकों और स्कूल, पार्क और कॉलेज जैसी संस्था में पढ़ाने वाले छात्रों की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. 

अब शहर की सडकों पर पिंक पेट्रोलिंग वाहन नजर आएंगे जिसमें धनबाद महिला पुलिस की चार एक की फ़ोर्स की तैनाती पेट्रोलिंग में की गई है. धनबाद के एसएसएलएनटी महिला कॉलेज और बीएसएस महिला कॉलेज के पास पिंक पुलिस की पेट्रोलिंग वाहनों को धनबाद एसएसपी के आदेश पर तैनात  कर दिया गया है.

 

गर्ल्स कॉलेजों के निकट छात्राओं से छेड़खानी आदि की घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में अड्डाबाजी करने वाले युवकों में खौफ का माहौल होगा और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस का एक पहल कही जा रही है.

वहीं, कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा का कहना है कि पहले गर्ल्स कॉलेज के निकट आवारा युवक मंडराते रहते थे लेकिन जब से पिंक पुलिस की तैनाती हुई है इससे यहां मंडराने वाले युवकों की शामत सी आ गई है. इनके रहने मात्र से ही असामाजिक तत्व कॉलेज के निकट खड़ा होकर लड़कियों की से छेड़खानी की हिमाकत नहीं कर पा रहे हैं.