बिहार के 10 शहरों में पाइप से गैस आपूर्ति जल्द, दो तेल कंपनियों की हुई बैठक

बिहार सरकार के दो विभागों के साथ तेल कंपनियों की बैठक हुई. ये तेल कंपनियां राज्य में गैस पाइपलाइन बिछाना चाहती हैं. यह महत्वाकांक्षी योजना है. 

बिहार के 10 शहरों में पाइप से गैस आपूर्ति जल्द, दो तेल कंपनियों की हुई बैठक
बिहार सरकार के दो विभागों के साथ तेल कंपनियों की बैठक हुई.

पटना: बिहार के शहरों में गैस की आपूर्ति पाइपलाइन से जल्द शुरू होगी. बिहार सरकार के दो विभागों के साथ तेल कंपनियों की बैठक हुई. ये तेल कंपनियां राज्य में गैस पाइपलाइन बिछाना चाहती हैं. यह महत्वाकांक्षी योजना है. 

जनता को इससे बहुत फायदा होगा. इसको लेकर जनता से जमीन अधिग्रहण में हो रही परेशानियों को कैसे दूर किया जाये, इस मसले पर बैठक हुई. विस्तार से चर्चा हुई. समस्याओं का समाधान निकाला गया.  

आपको बता दें कि आइओसीएल (इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड) की तीन पाइपलाइन परियोजना बिहार से गुजर रही है. बिहार के 10 जिलों में – सासाराम, सारण, पूर्णिया, भागलपुर, आरा, मधेपुरा, शेखपुरा, जमुई, नवादा, मुजफ्फरपुर में पाइप से गैस आपूर्ति का लक्ष्य है.
  
तेज कंपनियों की मीटिंग में सरकार की ओर से राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह, खाद्य और आपूर्ति विभाग के सचिव विनय कुमार, भूमि अधिग्रहण के निदेशक अखिलेश कुमार झा थे. इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के जीएम आरके साहू, उप महाप्रबंधक संदीप कोहली और मुख्य प्रबंधक पीके शामिल हुए.