close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: राजभवन में हुआ 'प्लास्टिक फ्री फ्यूचर कैंपेन' की शुरुआत, राज्यपाल भी हुईं शामिल

इस कैंपेन के तहत प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल को रोकने के लिए कपड़ों के थैलों को एक विकल्प के रूप में उपलब्ध कराया गया. 

रांची: राजभवन में हुआ 'प्लास्टिक फ्री फ्यूचर कैंपेन' की शुरुआत, राज्यपाल भी हुईं शामिल
जन-जन तक पहुंचने के इस प्रयास का आगाज राज्यपाल की उपस्थिति में एक शपथ के साथ हुई.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में सिटिजनस फाउंडेशन के द्वारा आयोजित प्लास्टिक फ्री फ्यूचर कैंपेन का शुभारंभ राज्यपाल द्रौपदी मुरमू के उपस्थिति में राजभवन के दरबार हॉल में हुआ. इस कैंपेन के तहत प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल को रोकने के लिए कपड़ों के थैलों को एक विकल्प के रूप में उपलब्ध कराया गया. जन-जन तक पहुंचने के इस प्रयास का आगाज राज्यपाल की उपस्थिति में एक शपथ के साथ हुई. 

ब्रिगेडियर एस के प्रसाद (ग्रुप कमांडर एनसीसी), रांची डीसी राय महिमापत रे, आरसीसीएफ एटी मिश्रा, एडिशनल मुनिसिपल कमिश्नर गिरिजा शंकर प्रसाद, सिटिजनस फाउंडेशन के सेक्रेटरी कम सीईओ गणेश रेड्डी और समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आए सामाजिक कार्यकर्ता इस अवसर पर उपस्थित थे. 

 

माननीय राज्यपाल ने ब्रिगेडियर एस के प्रसाद (ग्रुप कमांडर एनसीसी),रांची डीसी राय महिमापत रे, आरसीसीएफ एटी मिश्रा एवं अन्य अतिथियों को बैग वितरण करके इस प्रयास का सांकेतिक शुभारंभ किया और इस मौके पर राज्यपाल ने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा, 'लोग प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल करते है क्यूंकि वो आसानी से उपलब्ध हैं. हमें प्लास्टिक से फैलते प्रदूषण को रोकने के लिए दो बड़े कदम लेने होंगे. पहला ये कि प्लास्टिक की थैलियां लोगों तक ना पहुंचे और फिर उन के थैलों का विकल्प आसानी से उपलब्ध हो'. 

गणेश रेड्डी ने कहा, 'इस प्लास्टिक फ्री फ्यूचर कैंपेन की शुरुआत एक व्यावहारिक बदलाव लाने के उद्देश्य से की जा रही है. सिटिजन फाउंडेशन द्वारा शुरू करवाए गए इस मुहिम के तहत जल्द ही रांची के कई जगहों पे हमारे द्वारा कपड़े से बने थैले न्यूनतम दरों पर आम जनता के लिए भी उपलब्ध होगा. ये प्रयास एक जन-आंदोलन का रूप लेके हम प्लास्टिक के फैले प्रदूषण से लड़ने में मदद करेगी.'