Ranchi: पुलिस को मिली दोहरी सफलता, PLFI नक्सली गिरफ्तार, महिला मर्डर केस का हुआ खुलासा

Ranchi: नक्सलियों के खिलाफ रांची पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने PLFI के उग्रवादी राजू गोप को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

Ranchi: पुलिस को मिली दोहरी सफलता, PLFI नक्सली गिरफ्तार, महिला मर्डर केस का हुआ खुलासा
PLFI नक्सली गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ रांची पुलिस (Ranchi Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. रांची पुलिस ने PLFI के उग्रवादी (Extremist) राजू गोप (Raju gop) को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोली भी बरामद किया. पुलिस नक्सलियों के खिलाफ क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही है.

अब तक राज्य में कई बड़े नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है. वही सक्रिय नक्सली संगठनों का क्षेत्र में आतंक जारी है. जिसे लेकर पुलिस काफी सक्रिय दिख रही है.

ये भी पढ़े-Chhapra: घर से भागी छात्रा का 3 दरिंदों ने उठाया गलत फायदा, Gangrape कर सड़क पर छोड़ हुए फरार

रांची SSP सुरेंद्र कुमार झा (Surendra Kumar Jha) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) कर घटना की जानकारी दी. SSP सुरेंद्र झा ने बताया कि उग्रवादी राजू गोप, रांची और आस-पास के इलाकों में आतंक का पर्याय बन चुका था. पुलिस को राजू गोप की कई दिनों से तलाश थी. इससे पहले राजू गोप एक बार थाने से फरार भी हो चुका है.

पिछले कुछ दिनों से PLFI काफी सक्रिय था, जिसकी सूचना पुलिस को मिल रही थी. आतंकी गतिविधियों पर एक्शन लेते हुए SP के नेतृत्व में पुलिस टीम में आरोपी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के दौरान आरोपी नक्सली के पास से पुलिस ने 2 देसी कट्टा, 21 मोबाइल भी बरामद किया. SSP ने बताया कि राजू गोप की गिरफ्तारी PLFI के खिलाफ मिल का पत्थर साबित होगी.

वहीं, SSP सुरेंद्र झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला का सिर कटा शव (Beheaded body) मिलने के मामले का भी खुलासा किया है. सुरेंद्र झा ने दशम फॉल थाना क्षेत्र (Dasham Fall Police Station Area) में सिर कटा शव मिलने के मामले में 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि बीते 20 फरवरी को अज्ञात महिला का सिर कटा शव बरामद हुआ था.  

ये भी पढ़े-अपनी बच्ची की हत्या के आरोप से परेशान था युवक, थाने में कंबल फाड़कर फंदा बनाया और झूल गया

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Rural Police) के नेतृत्व में पुलिस टीम ने केस को सुलझाया. पुलिस के अनुसार महिला राम मुंडा और लक्ष्मण मुंडा के साथ राहे से बुंडू आई थीं, जहां पहले से घात लगाए संजय टूटी समेत एक अन्य शख्स ने महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. महिला के विरोध करने पर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. साथ ही सबूत मिटाने की कोशिश की.

पुलिस ने महिला के कपड़े, हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद भी किया है. पुलिस ने बहुत कम समय में मामले का खुलासा किया है. वहीं SSP सुरेंद्र झा ने मामले पर कहा कि हम चाहेंगे कि स्पीडी ट्रायल के जरिए आरोपियों को सजा दिलवाई जा सके.

(इनपुट-कामरान जलीली)