झारखंड में पीएम मोदी-राहुल गांधी आज भरेंगे हुंकार, चौथे चरण के लिए करेंगे प्रचार
Advertisement

झारखंड में पीएम मोदी-राहुल गांधी आज भरेंगे हुंकार, चौथे चरण के लिए करेंगे प्रचार

तीसरे चरण के लिए 17 सीटों पर इसी दिन मतदान भी होना है. झारखंड में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चौथा दौरा होगा. 

झारखंड में आज राहुल गांधी और पीएम मोदी चुनावी सभा करने आएंगे.

रांची: झारखंड में आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पीएम मोदी (Narendra Modi) चुनावी सभा करने आएंगे. दोनों ही दिग्गज दो जगहों पर आज चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  धनबाद के बरवाअड्डा में दिन में 11 बजे जनसभा संबोधित करेंगे. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी हीरनपुर बाजार, जमुआ और दुमरी में जनसभाएं करेंगे. 

झारखंड में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चौथा दौरा होगा. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक 12 दिसंबर के बाद 15 और 17 दिसंबर को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में रैली करेंगे. पांचवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी के दोनों दौरे संथाल परगना में होंगे. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 नवंबर से झारखंड चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेना शुरू किया है. उन्होंने गुमला और डाल्टनगंज से रैलियों की शुरुआत की थी. इसके बाद तीन और नौ दिसंबर को प्रधानमंत्री ने खूंटी, जमशेदपुर और बरही तथा बोकारो में जनसभाएं कीं थीं. 

बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम मित्तल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे चरण की प्रचार प्रसार के लिए कोल्हान के सभी प्रत्याशियों के समर्थन में बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सभाओं में काफी भीड़ देखी जा रही है और लोगों में उनके दौरे को लेकर उत्सुकता है. इसका लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिलेग. योजनाबद्ध तरीके से 65 पार का जो लक्ष्य है वास्तविकता पर आधारित है. साथ ही उन्होंने कहा कि जहां-जहां राहुल गांधी जाते हैं उनका निगेटिव प्रभाव पड़ता है. राहुल गांधी आ रहे हैं उनका स्वागत है लेकिन वो कुछ न कुछ नेगेटिव करके ही जाएंगे.

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि आज राहुल गांधी का चौथे चरण की चुनाव को लेकर झारखंड संथाल परगना का दौरा है. आज पहली सभा 1:30 बजे चरवाहा मैदान में होगी. वहीं, दूसरी सभा साहिबगंज के राजमहल से जेएमएम के उम्मीदवार के लिए राहुल गांधी रामसुंदर विद्यालय में जनसभा संबोधित करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लेकर लोगों में काफी उत्साह है लोग यह मानते हैं राहुल गांधी सीधा कनेक्ट करते हैं. साथ ही पीएम और बीजेपी पर निशाना साधते हुए आलोक दुबे ने कहा कि आपने पहले नहीं सुना होगा कि छोटे से प्रदेश में प्रधानमंत्री का सात दौरा हो. साछ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी नकारी जा चुकी है और इस बार महागठबंधन की ही सरकार बनेगी. 

बहरहाल, अब यह देखना होगा कि आखिरकार चौथे चरण की चुनाव में दो बड़े दिग्गज अपने-अपने प्रत्याशी के लिए कितना कामयाब होते हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और राहुल गांधी ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं लेकिन असल सच्चाई 23 दिसंबर को सामने आएगा.