बिहार चुनाव: दरभंगा में RJD पर बरसे PM, बोले- इनका ट्रैक रिकॉर्ड याद रखिएगा
Advertisement

बिहार चुनाव: दरभंगा में RJD पर बरसे PM, बोले- इनका ट्रैक रिकॉर्ड याद रखिएगा

बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के बीच पीएम मोदी की आज तीन जिलों में रैली है. पीएम मोदी चुनावी प्रचार के लिए दरभंगा पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी के साथ इस दौरान सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद हैं. 

पीएम मोदी ने दरभंगा में रैली संबोधित की.

दरभंगा: बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के बीच पीएम मोदी की आज तीन जिलों में रैली है. पीएम मोदी चुनावी प्रचार के लिए दरभंगा पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी के साथ इस दौरान सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद हैं. पीएम मोदी की आज तीन जिलों में सभा है. दरभंगा के बाद दोपहर में पीएम मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल मैदान में पीएम रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद 2 बजे नरेंद्र मोदी पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान पहुंचेगे और यह पीएम की आज की आखिरी रैली होगी.

नीतीश कुमार की तारीफ
सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि बीते 15 वर्षों में बिहार नीतीश जी के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है. आज मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी. अयोध्या पर भी आज यहां की नजर होगी. सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरु होगा.

गिनाए काम
हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे. आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है. हमने कहा था कि हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे. आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है.

बोले- दुनिया आश्चर्यचकित
पीएम ने कहा है कि कोरोना के इस संकट काल में हमने ये भी कहा था कि हर गरीब को मुफ्त अनाज देंगे. दुनिया को अचरज हो रहा है कि 130 करोड़ के देश को 8 महीने तक इस देश का कोई व्यक्ति भूखा न सोए इतनी बड़ी व्यवस्था कोरोना के संकटकाल में की गई.

दरभंगा एम्स के लिए 1200 मंजूर
दरभंगा एम्स को लेकर पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि दरभंगा में एम्स बनने से मिथिलांचल को बहुत बड़ी सुविधा मिलेगी. दरभंगा एम्स के लिए 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा मंजूर किए गए हैं. एम्स बनने से यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं तो मिलेंगी ही, मेडिकल की पढ़ाई की सीटें भी बढ़ेंगी.

दरभंगा में कई संभावना
बिहार के लोगों को विकास के ऐसे ही कामों की रफ्तार बढ़ाने के लिए मतदान करना है. बिहार के विकास के व्यापक रोडमैप का अगला चरण है, आत्मनिर्भर बिहार, आत्मनिर्भर मिथिलांचल. यहां मिथिला पेंटिंग, कृषि, डेयरी उद्योग, मछली उत्पादन और कारोबार से जुड़ी कई संभावना है.

आरजेडी पर तंज
आरजेडी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि ये वो लोग हैं जिनके राज में बिहार में अपराध इतना फला-फूला कि लोगों का जीना मुहाल हो गया था. ये वो लोग हैं जो किसान कर्जमाफी का बात करके, कर्जमाफी के पैसे में भी घोटाला कर जाते हैं. एक तरफ एनडीए है, आत्मनिर्भर बिहार बनाने का संकल्प लेकर खड़ा है. दूसरी तरफ ये लोग हैं जो बिहार की विकास परियोजनाओं के पैसों पर नजरें गड़ाए हुए हैं.