झारखंड: बाबूलाल ने PM के फैसले को बताया ऐतिहासिक, मुख्यमंत्रियों से किया यह अनुरोध
Advertisement

झारखंड: बाबूलाल ने PM के फैसले को बताया ऐतिहासिक, मुख्यमंत्रियों से किया यह अनुरोध

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने केंद्र सरकार द्वारा दो साल तक सांसद निधि स्थगित करने और एक साल तक मंत्रियों-सांसदों के वेतन से 30 प्रतिशत कटौती के फैसले को ऐतिहासिक बताया है.

बाबूलाल मरांडी नेमंत्रियों-सांसदों के वेतन से 30 प्रतिशत कटौती के फैसले को ऐतिहासिक बताया है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने केंद्र सरकार द्वारा दो साल तक सांसद निधि स्थगित करने और एक साल तक मंत्रियों-सांसदों के वेतन से 30 प्रतिशत कटौती के फैसले को ऐतिहासिक बताया है. इसके लिए बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित केंद्रीय कैबिनेट का आभार जताया है.

इधर, केंद्र सरकार की राह चलते हुए बाबूलाल मरांडी ने अपने दो साल के विधायक निधि की राशि और एक साल तक अपने वेतन का 50 प्रतिशत राशि कोरोना से जारी जंग में देने की घोषणा कर दी है. साथ ही बीजेपी नेता ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से केंद्र सरकार के इस फैसले की तर्ज पर ही इसके राज्य में भी अनुपालन करने का अनुरोध किया है.

बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि कोरोना से इस लड़ाई में मुख्यमंत्री से लेकर सभी विधायक भी एक साल तक अपने वेतन का 50 प्रतिशत राशि और दो साल के विधायक निधि की राशि कोरोना मद में हस्तांतरित करें. साथ ही सरकार अविलंब गुणा-भाग करके बताएं कि विधायकों और मंत्रियों के इस कदम से कोरोना मद में कुल कितने राजस्व की बढ़ोतरी होगी.

उन्होंने सत्तारूढ़ दल के सदस्यों से भी आग्रह किया है कि वह इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री को राजी करें. इसके साथ ही बीजेपी नेता ने सारे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपने-अपने राज्यों में ऐसा ही कदम उठाकर कोरोना वायरस (Coronavirus) से जारी जंग में सहभागी बनने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि यह कदम राष्ट्रहित में होगा.