PM मोदी बोले- छल और स्वार्थ की राजनीति करती है कांग्रेस, राम मंदिर को लंबे समय तक लटकाया

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड के लोगों में बीजेपी सरकार के प्रति और कमल के फूल के प्रति एक विश्वास की भावना है. ये भाव है कि झारखंड का विकास अगर कोई दल कर सकता है तो वो सिर्फ और सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है.

PM मोदी बोले- छल और स्वार्थ की राजनीति करती है कांग्रेस, राम मंदिर को लंबे समय तक लटकाया
PM Modi election campaigning in khunti jharkhand for assembly election

खूंटी: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लगातार दौरे कर रहे हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी  खुद झारखंड विधानसभा के लिए प्रचार करने झारखंड आए हैं. पीएम मोदी को खूंटी और जमशेदपुर में चुनावी सभा को संबोधित करना है.

सबसे पहले पीएम मोदी खूंटी पहुंचे जहां उन्होंने संबोधित करते हुए कहा है कि मुझे विश्वास है कि जहां ऐसा नेतृत्व हो वहां कमल कभी मुरझा नहीं सकता है. साथ ही उन्होंने बिरसा मुंडा को नमन किया और कहा कि कुछ दिन पहले ही देश ने भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती मनाई है, आज जब मैं उनकी धरती पर आया हूं, तो उनको एक बार फिर मैं नमन करता हूं.

साथ ही उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों में बीजेपी सरकार के प्रति और कमल के फूल के प्रति एक विश्वास की भावना है. ये भाव है कि झारखंड का विकास अगर कोई दल कर सकता है तो वो सिर्फ और सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है.

पीएम मोदी ने सभा संबोधित करते हुए कहा कि आज झारखंड के लोग देख रहे हैं कि दिल्ली और रांची में डबल इंजन लगाने से विकास की गति तेज भी होती है और स्थायी होती है. यहां की जनता सहज रूप से कह रही है 'झारखंड पुकारा, बीजेपी दोबारा'. झारखंड के विकास के लिए बीजेपी की वापसी जरूरी है.

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि पहले चरण के मतदान से तीन बातें स्पष्ट हुई हैं. पहला ये कि लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है.

दूसरी ये कि बीजेपी सरकार ने जिस प्रकार नक्सलवाद की कमर तोड़ी है, उससे यहां डर का माहौल कम हुआ है और विकास का माहौल बना है और तीसरा कि झारखंड के लोगों में बीजेपी सरकार के प्रति एक विश्वास की भावना है. 

 

आर्टिकल 370 के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 अब हट चुका है. अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को विकास और विश्वास के पथ पर ले जाने की जिम्मेदारी आदिवासी अंचल में ही जन्मे, पले-बढ़े, उपराज्यपाल जी के कंधे पर है.

अयोध्या पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर जिस विवाद को कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारों ने लगातार लटकाए रखा, वो भी शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया है. साथ ही उन्होंने भगवान राम का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान राम अयोध्या से जब निकले थे तब तो राजकुमार राम थे और जब 14 साल के वनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बन गए. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि 14 साल भगवान राम ने आदिवासियों के बीच बिताए थे. ये संस्कार हैं आदिवासी भाई-बहनों के हैं. 

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी की केंद्र की सरकार और यहां की बीजेपी सरकार ने यहां के गांव में और जनजातीय अंचलों में महिलाओं को सशक्त करने का काम किया है. अनेक बहनें यहां मौजूद हैं जो या तो सखी मंडल से जुडी हैं या उन्हें मुद्रा योजना के अंतर्गत अपना व्यापार करने में सहायता मिली है.