झारखंडः चक्रधरपुर रेल मंडल में डीएमयू ट्रेन का पीएम मोदी करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर-बादामपहाड़ रेल खंड में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उड़ीसा के बारीपदा से नई डीएमयू ट्रेन को ऑन लाइन रवाना करेंगे. 

झारखंडः चक्रधरपुर रेल मंडल में डीएमयू ट्रेन का पीएम मोदी करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन
चक्रधरपुर रेल मंडल से डीएमयू ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा.

आनंद/चक्रधरपुरः झारखंड स्थित चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर-बादामपहाड़ रेल खंड में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उड़ीसा के बारीपदा से नई डीएमयू ट्रेन को ऑन लाइन रवाना करेंगे. जबकि राज्यपाल द्रौपदी मूर्मू टाटानगर रेलवे स्टेशन से इस नयी डीएमयू ट्रेन में सफर करेंगी. 

पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा नई ट्रैन का उद्घाटन करने और राज्यपाल का पैसेंजर ट्रेन से सफर को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल पूरी तैयारी में जुटा है. 

उडीसा और झारखंड के इस रेल खंड में लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए तैयारियों पर चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सह जनसंपर्क पदाधिकारी भास्कर ने बताया कि चक्रधरपुर रेल मंडल के इस रेल खंड में लोगों की बहुत पुरानी मांग थी. जिसे भारतीय रेल ने पूरा किया है और दोनों राज्यों इस क्षेत्र के लोगों को सर्वसुलभ बनाने का प्रयास किया है. 

सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि इस नई डीएमयू ट्रेन का प्रधानमंत्री के हाथों शुभारंभ होना है. साथ ही राज्यपाल के इस ट्रेन में आम यात्रियों के साथ सफर करने का कार्यक्रम किया जाना है. 

बताया जाता है कि टाटानगर-बादाम पहाड के बीच यह नयी डीएमयू ट्रेन 7 जनवरी से रोजाना चलेगी. इस ट्रेन के चलने से हजारों लोगों को उडीसा से झारखंड आने-जाने में सुविधा मिलेगी.