झारखंड चुनाव: PM मोदी ने कहा- कांग्रेस ने राजनीति के लिए नक्सलियों का इस्तेमाल किया

विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने झारखंड के डाल्टनगंज के बाद गुमला पहुंचे. गुमला में पीएम मोदी ने हुंकार भरी. पीएम ने यहां से बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा और रघुवर सरकार की जमकर तारीफ भी की. 

झारखंड चुनाव: PM मोदी ने कहा- कांग्रेस ने राजनीति के लिए नक्सलियों का इस्तेमाल किया
पीएम ने यहां से बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा और रघुवर सरकार की जमकर तारीफ भी की.

गुमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने झारखंड के डाल्टनगंज के बाद गुमला पहुंचे. गुमला में पीएम मोदी ने हुंकार भरी. पीएम ने यहां से बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा और रघुवर सरकार की जमकर तारीफ भी की. 

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में बाकी राज्यों के मुकाबले विकास धीमी गति से हुआ इसलिए यहां के युवाओं को पलायन के लिए दूर जाना पड़ा लेकिन अब बीजेपी ने यह स्थिति बदल दी है. 

नक्सलवाद पर हमारी नीयत साफ
उन्होंने कहा कि नक्सलवाद की चुनौती को खत्म करने में इसलिए सफल हुए क्योंकि हमारी नीयत साफ है. पहले कांग्रेस की सरकारें भले राज्य हो या दिल्ली में लेकिन उनकी नीति और नियत दोनों में खोट था. वो नकस्लवादियों को अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल करते थे और लड़ाई का दिखावा भी करते थे लेकिन हमने इसका समाधान किया. 

पीएम मोदी ने कहा कि जो भटके हुए युवक या बेटियां जो मुख्य धारा वापस आना चाहती थीं उनका भी खुले दिल से स्वागत किया गया. 

कांग्रेस और उनके साथी कर रहे बदनाम
पीएम मोदी ने कहा कि हम चाहते हैं यहां निवेश आए, यहां रोज़गार के नए अवसर बनें, यहां के युवाओं को बाहर ना जाना पड़े, लेकिन कांग्रेस और उसके साथी झारखंड को बदनाम करने में जुटे हुए हैं. 

बीजेपी की नीति साफ
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की नीति एकदम साफ है. हमारे लिए झारखंड का जन-जन और कण-कण एक समान है. सबका साथ, सबका विकास बीजेपी सरकार का मूल मंत्र है. बीजेपी की सरकार एक तरफ झारखंड की नई छवि को देश और दुनिया तक पहुंचाने में जुटी है, वहीं कांग्रेस और जेएमएम के लोग झारखंड की छवि को धुमिल करने में जुटे हैं.

डबल इंजन की सरकार का फायदा
पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में गरीबों के लिए घर इतनी तेजी से इसलिए बन पाए क्योंकि यहां रांची में भी और दिल्ली में भी बीजेपी की डबल इंजन सरकार थी. ऐसे में 2022 तक सभी गरीबों को अपना घर देने का प्रयास भी रांची और दिल्ली का साझा है.

2024 तक हर घर से जुड़ेगा जल
पीएम मोदी ने गुमला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी का ये संकल्प है कि 2024 तक देश के हर घर को जल से जोड़ना है. जैसे हर घर में शौचालय बनाने का काम सफलता से पूरा किया गया है, उसी तरह हर घर तक जल पहुंचाना है. इस मिशन का बहुत बड़ा लाभ हमारे आदिवासी समाज को मिलने वाला है

बाजपेई जी की सरकार में बना झारखंड 
पीएम मोदी ने कहा कि जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार थी तब उन्होंने न सिर्फ इस प्रदेश का निर्माण किया बल्कि आजादी के बाद पहली बार जनजाति समुदाय के लिए अलग से मंत्रालय बना, अलग से बजट स्वीकृति किया. बीजेपी की सरकारों ने हमेशा से आदिवासी नेतृत्व और उनकी प्रतिभा को सिर्फ सम्मान ही नहीं दिया बल्कि आगे भी बढ़ाया है.