आज कांग्रेस के गढ़ अमेठी जाएंगे PM मोदी, पटना में नीतीश और पासवान के साथ करेंगे संकल्‍प रैली

राजग की रविवार को यहां होने वाली रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे और इसमें मोदी के नेतृत्व में नया और सुरक्षित भारत बनाने का संकल्प लिया जाएगा.

आज कांग्रेस के गढ़ अमेठी जाएंगे PM मोदी, पटना में नीतीश और पासवान के साथ करेंगे संकल्‍प रैली
पीएम मोदी अमेठी के साथ साथ पटना में भी बड़ी रैली में भाग लेंगे. फोटो : पीटीआई

पटना: पीएम मोदी रविवार को कांग्रेस के गढ़ अमेठी पहुंचेंगे. यहां पर वह कई बड़ी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद  वह ब‍िहार की राजधानी पटना में संकल्‍प रैली को संबाेध‍ित करेंगे. राजग की रविवार को यहां होने वाली रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे और इसमें मोदी के नेतृत्व में नया और सुरक्षित भारत बनाने का संकल्प लिया जाएगा. भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने रविवार को यह बात कही. गांधी मैदान में होने वाली सत्तारूढ़ गठबंधन की संकल्प रैली को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री तथा लोजपा नेता रामविलास पासवान भी संबोधित करेंगे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

भाजपा के बिहार प्रभारी यादव ने दावा किया कि शनिवार की रैली गांधी मैदान में लोगों की मौजूदगी के हिसाब से अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी. राज्यसभा सदस्य यादव ने कहा कि एक नये, मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित भारत के निर्माण का संकल्प लेने के लिए कल राजग की रैली आयोजित की जा रही है. हमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है जो कल भारत लौटे. हम इसके लिए सरकार और प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हैं.’

उन्होंने कहा कि सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र के साथ सतत आगे बढ़ रही है. जनता के बीच यह भावना तेजी से बढ़ रही है कि मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव में एक मौका और दिया जाए.

प्रधानमंत्री मोदी अमेठी में क्लाशनिकोव राइफल निर्माण इकाई का उद्घाटन करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्लाशनिकोव राइफल निर्माण इकाई का उद्घाटन करने के लिये रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में होंगे. उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री अमेठी और क्षेत्र के लिए कई अन्य विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. प्रधानमंत्री अमेठी के कौहार में भारत-रूस राइफल्स प्राइवेट लिमिटेड को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

भारत-रूस राइफल्स प्राइवेट लिमिटेड भारत के आयुध कारखाने और एक रूसी कंपनी के बीच संयुक्त उद्यम है. यह कोरवा आयुध कारखाने में क्लाशनिकोव राइफलों की अंतिम श्रृंखला का उत्पादन करेगा. प्रधानमंत्री बिजली उत्पादन, शिक्षा, स्वास्थ्य और विनिर्माण क्षेत्रों में कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. बयान में कहा गया है कि इन परियोजनाओं से अमेठी क्षेत्र को प्रत्यक्ष लाभ होगा. मोदी कौहार में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे.