PM मोदी ने कुछ इस अंदाज में दी CM नीतीश को जन्मदिन की बधाई, कहा...
Advertisement

PM मोदी ने कुछ इस अंदाज में दी CM नीतीश को जन्मदिन की बधाई, कहा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह प्रशंसा बिहार विधानसभा में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को राज्य में लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित करने के कुछ ही दिनों बाद आई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के जन्मदिन पर राज्य में विकास के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों के लिए उनकी प्रशंसा की. पीएम मोदी की यह प्रशंसा बिहार विधानसभा में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को राज्य में लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित करने के कुछ ही दिनों बाद आई है.

बिहार विधानसभा में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली केंद्र की पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार द्वारा 2010 में लाए गए मानकों पर ही लागू करने का प्रस्ताव भी पारित किया.

बिहार के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने की उपलब्धि से सिर्फ कुछ महीने दूर नीतीश कुमार रविवार को 69 साल के हो गए. नीतीश कुमार को मेरे दोस्त बुलाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वे जमीनी स्तर से आए एक लोकप्रिय नेता हैं. नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष हैं.

मोदी ने ट्वीट किया, 'बिहार के मुख्यमंत्री और मेरे दोस्त श्री नीतीश कुमार जी को शुभकामनाएं. जमीनी स्तर से उठे एक लोकप्रिय नेता बिहार के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं. सामाजिक सशक्तिकरण के लिए उनका जुनून उल्लेखनीय है. उनके दीर्घ तथा स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.'

नीतीश कुमार ने उनकी शुभकामनाओं के लिए आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'माननीय प्रधानमंत्री की शुभकामनाओं के लिए उनका धन्यवाद एवं आभार नरेंद्र मोदी जी.'

बिहार एनडीए में जेडीयू, बीजेपी और राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन ने राज्य की 40 में से 39 सीटों पर कब्जा किया था और विधानसभा चुनाव में बढ़त हासिल की थी.

(इनपुट-आईएएनएस)