जानिए, रिटायर होने के बाद अपने लिए कैसा घर बनवाएंगे पीएम मोदी...

आवास योजना के लाभुकों ने पीएम मोदी को घर के लिए धन्यवाद कहा. इस दौरान पीएम ने कहा कि 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान देने का उन्होंने लक्ष्य रखा है.

जानिए, रिटायर होने के बाद अपने लिए कैसा घर बनवाएंगे पीएम मोदी...
पीएम मोदी ने आवास योजना के लाभुकों से किया सीधा संवाद. (File Photo)

खूंटी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से सीधा संवाद किए. इस दौरान उन्होंने झारखंड के खूंटी जिला के लाभुकों से भी बात की. लाभुकों में जुबैदा खातून, उषा देवी और अंजली देवी सहित कई अन्य महिलाओं ने सीधा पीएम मोदी से संवाद किया. 

लाभुकों ने पीएम मोदी को घर के लिए धन्यवाद कहा. इस दौरान पीएम ने कहा कि 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान देने का उन्होंने लक्ष्य रखा है. इस दौरान महिलाओं ने अपने-अपने घरों की तस्वीरें दिखाईं, जो उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनवाई हैं. तस्वीर देखकर पीएम ने कहा अभी तो मैं सरकारी घर में रहता हूं. रिटायर होने के बाद मैं भी ऐसा ही घर बनवाऊंगा.

खूंटी के लाभुकों से बात करते हुए पीएम मोदी रानी मिस्त्री का भी जिक्र किया और उसके बारे में महिलाओं से जाना. पीएम से बात करते हुए महिलाओं ने 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी.

PM Narendra Modi interacts with Pradhan Mantri Awas Yojana beneficiaries across the nation.
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों ने पीएम मोदी को दिखाए अपने-अपने घरों की तस्वीरें. (Screen Grab)

बातचीत के दौरान महिलाओं ने अपना अनुभाव साझा किया. एक लाभुक ने बताया कि कच्चा मकान होने के कारण उन्हें बरसात के दिनों में काफी परेशानी होती थी. अब पक्का घर बना जाने के बाद उसे इस समस्या से मुक्ति मिल गई. इस दौरान पीएम मोदी ने मुद्रा योजना के लाभुकों से भी बात किया.

संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार यह समझने की कोशिश करते रहे कि घर बन जाने से लाभुकों के जीवन में क्या बदलाव आया है.