बिहार: PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष निलंबित, लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई

बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसाल लिया है. स्वास्थ्य विभाग ने पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया है.

बिहार: PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष निलंबित, लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई
माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया है.

पटना: बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसाल लिया है. स्वास्थ्य विभाग ने पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया है.  

स्वास्थ्य विभाग कोरोना संदिग्धों की जांच में सहयोग नहीं करने को लेकर डॉ सत्येंद्र नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया है. यह कार्रवाई पीएमसीएच के प्राचार्य की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग पर की गई है. उन्हें कोरोनावायरस मरीज के सैंपल जांच नहीं करने पर निलंबित कर दिया गया है.

शिकायत पर डॉ सत्येंद्र नारायण से स्पष्टीकरण मांगा गया था लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया जिसके बाद उनके ऊपर कार्रवाई की गई है. निलंबन की अवधि में डॉ सत्येंद्र नारायण को मधेपुरा मेडिकल कॉलेज से अटैच किया गया.

इसके साथ ही गया के बाराचट्टी पीएचसी के प्रभारी डॉ शिवशंकर झा को भी निलंबित किया गया है. कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूकता फैलाने में उदासीनता का आरोप है. आरोपों का सही जवाब नहीं दे पाने की वजह से उन्हें निलंबित किया गया है. उन्हें फिलहाल पटना में स्वास्थ्य विभाग से किया अटैच किया गया है.